बड़ी उम्र की महिलाओं से वैवाहिक संबंध बनाने के है बहुत ही अनोखे फायदे, जानकार आप भी हो जाएंगे उत्साहित
 

 

हमारे हिन्दू धर्म में रीति-रिवाज का बहुत ही ज्यादा प्रचलन चलता है, खास तौर पर पुजा-पाठ और शादी-विवाह आदि में। सदियों से यही मान्यता चली आ रही है और हर जगह यही बताया जाता है की शादी के दौरान हमेशा लड़का और लड़की की उम्र में कुछ वर्षों का अंतर होना जरूरी है जिसके कई तरह के कारण भी बताए गए है। आपको बता दे की यहाँ लड़के की उम्र ज्यादा और लड़की की उम्र कम होने की बात काही जाती है और सामान्य तौर पर देखा भी जाए तो अक्सर लोग खुद की उम्र में छोटी लड़की से ही शादी करने पसंद करते है। लेकिन चूंकि अब ना सिर्फ हमारा देश बदल गया है बल्कि पूरी दुनिया ही बदल रही है।

मगर आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहें जिसके आधार पर आप भी इस बात को माँनने को विवश हो जाएंगे की सदियों से चली आ रही ये धारणा उतनी भी सही नहीं है जितना की इसे माना जाता है। आपको बता दे की यदि कोई लड़का को अपने से बड़ी उम्र की महिला से विवाह करता है तो उसके भी कई सारे फायदे होते है, जिनके बार में आज हम आपको बताने जा रहे है। सबसे पहले तो आपको बता दे की यदि कोई भी पुरुष खुद की उम्र से बड़ी महिला से शादी करता है तो उसे यह जान जाइए की उसे सारी उम्र कभी भी किसी तरह की जिम्मेदारियों की चिंता नहीं करनी पड़ेगी। ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि यह तो हर कोई जनता है की महिलाएं स्वभाव से ही जिम्मेदार होती है और यदि वो आपसे उम्र में बड़ी है फिर तो यह सामान्य सी बात है की वो आपसे ज्यादा और बेहतर तरह से जिम्मेदारियों को संभाल सकती है और इस बात का पुरुष को काफी फायदा मिल सकता है।

इसके अलावा एक फायदा यह भी होता है की उम्र में बड़ी महिला से शादी कर लेने पर आपको कभी भी अकेले नहीं कामना पड़ता है, कहने का यह मतलब है की महिलाएं काफी स्वाभिमानी होती है और इसके अलावा वो हमेशा अपने पति के सपोर्ट के लिए तैयार रहती है। ऐसा भी देखा गया है की बड़ी उम्र की महिलाएं अपना खर्च खुद उठाना ज्यादा पसंद करती हैं और इसलिए खुद से बड़ी उम्र की महिलयों से शादी करना कहीं से भी गलत फैसला नहीं है।

आपको यह भी जानकार काफी अच्छा लगेगा की बड़ी उम्र की महिलाएं अपने जीवनसाथी और ससुराल वालों से हर रिश्ता बहुत ही ईमानदारी और खुशी-खुशी निभाती है। सिर्फ इतना ही नहीं ऐसी महिलाएं एक बार जिससे विवाह बंधन में बंध जाती हैं दुबारा उनका ध्यान कभी भी इधर उधर महि भटकता है जो की आमतौर पर कम उम्र वाली महिलाओं के साथ देखने को मिल जया करता है।

From around the web