इस झरने में नहाने से पूरी होती है कपल्स इच्छा

 

हमारे देश में आज भी परंपरा के नाम पर कई ऐसे रिवाज़ निभाए जाते हैं जिनके बारे में जानकर हर कोई हैरान है। आज हम आपको एक ऐसे रिवाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिस पर आप यकीन नहीं कर पाएंगे। हम बात कर रहे हैं कंजरभाट समुदाय की एक ऐसी परंपरा की जिसे सुनकर आप भी होश खो बैठेंगे।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस समुदाय से शादी करना लड़कों के लिए खुशी की बात होती है लेकिन लड़कियों के लिए यह बहुत दुख की बात होती है। इस समुदाय में सुहागरात के दौरान लड़कियों का कौमार्य परीक्षण किया जाता है। हैरानी की बात यह है कि इस गांव के सरपंच समेत बाकी सभी लोग नवविवाहिता के कमरे के बाहर बैठकर इंतजार करते हैं. जी हां… यहां के लोग इस कपल को प्राइवेट टाइम में भी अकेला नहीं छोड़ते हैं।

हैरानी की बात यह है कि कंजरभाट समुदाय में जब भी किसी की शादी होती है तो कपल के बिस्तर पर सफेद चादर बिछा दी जाती है। ऐसा इसलिए ताकि सेक्‍स के दौरान निकलने वाले खून के दाग को चादर पर आसानी से देखा जा सके। फिर सुबह लोग लड़के के कमरे में जाते हैं और देखते हैं कि लड़की कुंवारी है या नहीं। अगर लड़की कुंवारी नहीं निकली तो गांव के लोग उसके साथ जानवरों जैसा व्यवहार करते हैं।

From around the web