खुद को पालतू कुत्ता समझता है 6 फुट का खतरनाक ड्रैगन, मालिक की गोद में सिर रखकर करता है दुलार

 

आपने अक्सर लोगों को कुत्तों और बिल्लियों को पालते-पोसते देखा होगा, जिनसे वे बेहद प्यार करते हैं। बदले में उनके पालतू जानवर (पालतू जानवर) भी उन्हें बहुत प्यार करते हैं लेकिन क्या आपने कभी किसी की पालतू छिपकली देखी है?

दरअसल, इंग्लैंड के एंडोवर में रहने वाले एक परिवार के पास छह फुट की छिपकली है, जो असल में मॉनिटर छिपकली है। आपको बता दें कि वह खुद को किसी पपी से कमतर नहीं मानती हैं। इस मॉनिटर छिपकली को टी-रेक्स कहा जाता है। आपको यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि इसके 38 वर्षीय मालिक मैट रीड का कहना है कि 40 पाउंड के पालतू जानवर को उसके बच्चे, 11 वर्षीय लीटन और 7 वर्षीय कैला के साथ टहलने के लिए ले जाया गया था। रेक्स को एंडोवर, हंट में अपने घर के बाहर धूप सेंकने और स्नान करने का भी आनंद मिलता है। घरवाले रेक्स को परिवार का हिस्सा मानते हैं

मैट, पेशे से एक चित्रकार, ने कहा, “मुझे लगता है कि वह कुछ लोगों के लिए डरावना है लेकिन मेरे लिए वह एक पिल्ला है। वह बहुत दुर्लभ है और यह एक मिनी, आधुनिक दिन के डायनासोर के मालिक होने जैसा है!” मैट की 36 वर्षीय पत्नी कॉर्डेलिया भी उन्हें परिवार का हिस्सा मानती हैं और बताती हैं कि चूहे, खरगोश और गिनी पिग उसका भोजन हैं, जो उसके लिए फ्रीजर में बाहर रखे जाते हैं। उन्होंने बताया कि रेक्स दिन में बगीचे में और रात में सीढ़ियों के नीचे सोता था। आपको बता दें कि रेक्स को अपने बॉस मैट को गले लगाना बेहद पसंद है। मैट के मुताबिक, वह अपने पंजों और नुकीले दांतों से अच्छी तरह वाकिफ हैं और उन पर खास ध्यान देते हैं, जब वे ऐसे लोगों के आसपास होते हैं जिन्हें वह नहीं जानते।”

From around the web

>