सुबह सुबह किसी के घर से लाएं ये 1 चीज, पूरा होगा मनचाहा धन पाने का सपना
 

 

ये तो सब जानते है कि ये साल अपने आखिरी चरम पर पहुँच चुका है. ऐसे में यदि नए साल का स्वागत नयी चीजों के साथ किया जाए, तो बहुत अच्छा लगता है. इससे आपका साल और ज्यादा खुशनुमा बन जाता है. जी हां अपने नए साल को खूबसूरत बनाने के लिए आपको घर से उन चीजों को बाहर निकाल देना चाहिए, जो आपको बुरी घटनाओ की याद दिलाती हो. इसके इलावा अगर घर में मनीप्लांट का पौधा लगाया जाएँ, तो ये बेहद शुभ माना जाता है. वैसे भी घर में पेड़ पौधों के होने से अपने आप ही घर का वातावरण शुद्ध हो जाता है. अब यूँ तो चोरी करना काफी बुरी बात होती है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि अगर मनीप्लांट का पौधा किसी के घर से चोरी करके अपने घर में लाया जाए या अपने घर में उगाया जाए, तो बहुत अच्छा शगुन होता है.

जी हां आपको ये सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा, लेकिन ये सच है. दरअसल मनीप्लांट की डालियाँ बहुत जल्दी फ़ैल जाती है. ऐसे में कई बार उन्हें काटने की भी जरूरत पड़ती है. इसलिए अगर कोई आपके घर से मनीप्लांट की कोई डाली चोरी करके ले भी जाएँ, तो उसके लिए आपको अफ़सोस करने की बिलकुल जरूरत नहीं है. बरहलाल हो सके तो मनीप्लांट का पौधा खरीदने की बजाय चोरी करके लगाने की कोशिश करे और इससे आप कुछ गलत नहीं करेंगे, बल्कि मनीप्लांट की फेंकी जाने वाली डालियो को अपने घर में ही पनाह देंगे. तो चलिए अब हम आपको ये भी बता देते है कि आपको मनीप्लांट का पौधा लगाना कैसे है ?

गौरतलब है कि अगर आप मनीप्लांट के पौधे को गलत तरीके से लगाते है, तो इससे धन में वृद्धि होने की बजाय धन में कमी होने लगती है. जी हां वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में इस पौधे को सही दिशा में लगाया जाएँ तो इससे न केवल घर में सुख समृद्धि का वास होता है, बल्कि इससे आप आर्थिक नुकसान से भी बच सकते है. बता दे कि घर में मनीप्लांट का पौधा दक्षिण पूर्व दिशा में ही लगाना चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी वास होता है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गणेश जी इस दिशा के देवता माने जाते है और शुक्र इस दिशा के प्रतिनिधिकर्ता है. अब ये तो सबको मालूम है कि गणेश जी हमारे जीवन से अमंगल स्थिति का विनाश करते है और शुक्र भी सुख समृद्धि लाने वाले माने जाते है.

ऐसे में आप चाहे तो बुधवार या शुक्रवार के दिन भी इस पौधे को अपने घर में ला सकते है. इसके इलावा इस पौधे को भूल कर भी ईशान कोण या उत्तर पूर्व दिशा में न लगाए. वो इसलिए क्यूकि ये दिशा इस पौधे के लिए सबसे ज्यादा नकारात्मक दिशा मानी जाती है. बता दे कि इस दिशा में आप केले का पौधा या तुलसी का पेड़ लगा सकते है, क्यूकि इस दिशा के प्रतिनिधि बृहस्पति होते है. इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि मनीप्लांट के पौधे की बेल या किसी भी पौधे की बेल घर में जमीन पर लटका कर न रखे क्यूकि इससे घर में अपशकुन होता है.

इससे घर में होने वाली आमदनी और बढ़ोतरी जमीन में ही चली जाती है. ऐसे में अगर आप चाहे तो किसी डोर की मदद से पौधे की बेल को ऊपर की तरफ लटका कर रख सकते है. इसके साथ ही जिस तरह से आप रोज तुलसी की पूजा करते है, वैसे ही आपको रोज मनीप्लांट को भी पानी देना चाहिए. अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो मनीप्लांट की पूरी तरह से देखभाल करे और हो सके तो इसके टूटे हुए पत्तो को पौधे से बाहर निकाल दे, ताकि मनीप्लांट के पौधे से आपको केवल लाभ मिल सके.

बरहलाल अगर आप भी अपने धन में बढ़ोतरी करना चाहते है, तो तुरंत मनीप्लांट का पौधा चोरी करके या खरीद कर अपने घर में लगा लीजिये और धन में बरकत पाईये.

From around the web