सोते ही इस लड़की के शरीर से निकलने लगता है खून, डॉक्ट भी हुए हैरान

 

शरीर से पसीना आना आम बात है। गर्मी का दिन हो या सर्दी का दिन, पसीना आना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन तब क्या होता है जब आपके शरीर से पसीने की जगह खून बहने लगता है। ये बहुत बड़ी बात है और हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. आपने शरीर के छिद्रों से अस्पष्टीकृत रक्तस्राव के बारे में कभी नहीं सुना होगा। यह वास्तव में एक लड़की के साथ होता है। जब वह सोती है तो उसके शरीर से पसीने की जगह खून बहने लगता है। इस अजीबोगरीब और गंभीर बीमारी को देख डॉक्टर भी हैरान हैं.

दरअसल, इटली की रहने वाली एक 21 साल की लड़की को यह अजीब बीमारी है। जब यह लड़की सोती है या कोई शारीरिक व्यायाम करती है तो उसे पसीने की जगह खून बहने लगता है। चेहरा और हथेलियाँ खून से लाल हो जाती हैं। पहले तो डॉक्टरों को लगा कि लड़की झूठ बोल रही है लेकिन जांच में पता चला कि यह वाकई एक गंभीर बीमारी है।

कैनेडियन मेडिकल एसोसिएशन जर्नल में डॉक्टरों की रिपोर्ट है कि इस बीमारी को रक्त पसीना कहा जाता है। इस बच्ची का इलाज चल रहा है. डॉक्टर्स ने दिल और ब्लड प्रेशर का इलाज कर इसे रोकने की कोशिश की लेकिन अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। आंखों से खून बहने के पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। कई लोगों की आंखों से पानी की जगह खून बहने लगता है।

From around the web

>