बड़ा खुलासा.. तो इस वजह से “WWE” में लड़ने नहीं जा रहे द ग्रेट खली
 

 

ये तो सब जानते है कि द ग्रेट खली कितने अच्छे रेसलर है. जी हां इसलिए तो अब तक उन्होंने अपनी रेसलिंग से WWE में धूम मचा रखी थी. मगर आपको जान कर अफ़सोस होगा कि इतनी धूम मचाने के बाद खली ने एक बेहद ही चौकाने वाला फैसला लिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि खली ने ये फैसला किआ है कि वो अब WWE में फाइट नहीं करेंगे. अब उन्होंने ऐसा फैसला क्यों लिया, ये भी हम आपको बताते है. दरअसल खली के इस फैसले के पीछे एक बड़ी वजह छिपी है. गौरतलब है कि ये सब बातें खुद खली ने वीरवार को अम्बाला में एक जिम ओपनिंग के दौरान बताई थी. बता दे कि खली अम्बाला में एक जिम की ओपनिंग के लिए गए थे.

यहाँ तक कि खली को हॉलीवुड से भी कई फिल्मो के ऑफर मिले, लेकिन उन्होंने वो भी ठुकरा दिए. इस बारे में खली का कहना है कि उन्होंने ये फैसला 250 रेसलरों के भविष्य के लिए लिया. जी हां खली का कहना है कि भारत में कही भी WWE की ट्रेनिंग नहीं दी जाती. जिसके चलते रेसलर इस फाइट के बारे में कुछ भी ठीक से नहीं सीख पाते. ऐसे में यदि खली WWE में चले जाते है, तो उनके ट्रेनिंग सेण्टर में जो 250 रेसलर आते है, उनका क्या होगा? उन्हें ट्रेनिंग कौन देगा. ऐसे में तो उन रेसलरों का भविष्य खराब हो जाएगा और खली ये होने नहीं देना चाहते. इसके साथ ही खली ने कहा कि वो भारत में अकेले ऐसे इंसान है जो इस फाइट की ट्रेनिंग देते है.

इसके इलावा खली ने कहा कि भारत के रेसलर इतने पैसे वाले भी नहीं है, जो वो अमेरिका में जाकर ट्रेनिंग ले सके. ऐसे में उन रेसलर के सपने पूरे करने के लिए वो भारत पंजाब जालंधर में ही एक सेण्टर खोलना चाहते है और उन्होंने खोल भी लिया है. बता दे कि उनके इस सेण्टर में हरियाणा और पंजाब के कई युवा ट्रेनिंग लेने के लिए आते है. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि उन्ही के सेण्टर की एक रेसलर कविता का WWE में सिलेक्शन भी हो चुका है. ऐसे में खली भी इस बात से बेहद खुश है और उन्होंने इस बात का जश्न भी मनाया. इसके साथ ही खली का कहना है कि अगर सरकार हमारी मदद न करे, तो काम जल्दी हो जाता है.

यही वजह है कि खली ने अपने बलबूते पर ये सेण्टर खोला है और अब भी वो कई युवाओ के सपनो को पूरा करने की कोशिश कर रहे है. इसलिए हम खली को दिल से सलाम करते है.

From around the web