अंबानी ने खरीदा ऐसा महल जो पानी में चलता है ,कीमत जानकर उड़ जायेंगे आपके होश
 

 

भारत के सबसे बड़े उद्योगपति कहे जाने वाले मुकेश अम्बानी के बारें में कौन नहीं जानता है। मुकेश अम्बानी ने अभी हाल ही में देश को दो तोहफे दिए थे। उन्होंने भारत की जनता को करीब 1 साल तक जियो की सुविधा उपल्बध कराई थी जिसमें उन्होंने फ्री इंटरनेट, अनलिमिटेड कॉलिग की सुविधा दी थी। जिसके लिए भारत के वासियों ने इसका जमकर लुफ्त उठाया। जियो ने भारत की सारी टेलिकॉम कंपनी में ताला लगा दिया था। जियो ने पूरे देश को सभी चीजें एक साल तक मुफ्त सुविधा दी थी। इसके बाद जियो ने अपने उपभोगताओं की संख्या का रिकॉड कर दिया था जियो ने लोगों कई सारी सुविधा प्रदान की जिसके बाद लोगों को ऐसी आदत लगी की जब रिलायंस ने जियों पर रिचार्ज करने की शर्त रखी तो लोगों ने उसको भी माना और तब भी जियों का दिल खोल कर स्वागत करते हुए जियो को अपनाए रखा।

जियो के लॉन्च करें कुछ ही समय हो रहा था कि रिलायंस के मालिक मुकेश अम्बानी ने लोगों को जियो सिम के बाद जियो फोन का तोहफा दिया। इस फोन को रिलायंस ने फ्री में दिया हां इस फोन के लिए उन्होंने 1500 रुपए लिए जो बाद में आपको दे दिए जाएगे। लेकिन इस फोन को भी लोगों ने खरीद कर इसको भी सफल बनाया। आज देश की नंबर एक के स्थान पर रिलायंस है। रिलायंस ने हर कंपनी के मुहं पर ताला लगा दिया। लोगों की उम्मीदों पर रिलायंस जियो जहां खड़ा उतरा वहीं जियो फोन ने भी अपनी सफलता के झड़े गाड़ दिए थे। जियो फोन को भी लोगों ने खूब पसंद किया।

अभी हाल ही में रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी को फोब्र्स ने विश्व के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में भारत के सबसे अमीर व्यक्ति थे मुकेश अंबानी। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी लगातार 10वें साल भी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति बनकर उभरे थे। वहीं अगर मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति की बात करें तो उनकी संपत्ति 38 अरब डॉलर यानी करीब 2.5 लाख करोड़ रुपए पहुंच गई है।

मुकेश अंबानी जब भारत के सबसे अमीर व्यक्ति है तो उनकी लाइफस्टाइल भी काफी रिच होगी। मुकेशा का रहना खाना भी उस ही तरीके का होगा। मुंकेश के पास इस समय सबसे ज्यादा महंगी कारें है उनके पास आज ऐसी सुविधाजनक जिंदगी है और उनके पास आज वो सब जो एक सबसे अमीर व्यक्ति के पास होता है। आपको ये जानकार हैरानी होगी की मुकेश अंबानी कारोबार के नंबर वन नहीं ब्लकि मुकेश अंबानी इस समय दुनिया के सबसे महंगे घर में रहते है तो आप सोच लिजिए कि जिस इंसान के पास दुनिया के सबसे अमीर घर में रहने जितना पैसा है तो उनकी जिदंगी कैसी होगी।

मुकेश अंबानी के पास इस समय एक बड़ा याट है जिसकी लम्बाई ५८ मीटर है और ये करीब ३८ मीटर चौड़ी है इसके चैट का एरिया ३६६०० वर्ग फूट में फैला हुआ है। इस याट में ईधन की खपज को कम करने के लिए इसमें 20 से 30 प्रतिशत ग्रीन एनर्जी का इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि इस यार्ट को एक घोड़े की नाल के आकार में बनाया गया है। जिसकी खूबसूरती काफी सुंदर दिखती है।

इस याट में जरूरत की सारी सुविधा उपलब्ध है वहीं इस याट में सारी राजाओं वाले आराम की सुविधा मौजूद है। इस याट में नीचे के हिस्सें में लौंज और डाइनिंग एरिया है जहां से आप व्यू का नाजारा देख सकते है।

From around the web