सांप के डसने के बाद पति ने पत्नी को काटा और फिर जो हुआ वो बेहद चौकाने वाला है, सच जानकर नहीं होगा यकीन
 

 

दुनिया में शायद ही ऐसा कोइ इंसान होगा जो साँपों से खौफ नहीं खाता होगा। दुनिया में वैसे तो केवल सिर्फ 3% ही ऐसे सांप होते है जो की जेहरीले होते हैं लेकिन साँपों के प्रति लोगों के दिलों में डर इतना है की वो जिन साँपों में जहर नहीं होता है लोग उससे भी डरने लगते हैं। आज हम जो वाक़या आपको बताने जा रहे हैं उसे जानने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे। आईये आपको बताते हैं की आखिर क्यों सांप के काटने के बाद पति ने पत्नी को काटा।

बिहार के समस्तीपुर की है घटना

आपको बता दें की ये घटना बिहार के समस्तीपुर जिले की है जहाँ बीते दिनों एक शख्स को एक जेहरीले सांप ने काट लिया था। सांप के काटने के बाद वो आदमी इतना डर गया था की कुछ ही घंटों के बाद उसकी मौत होगयी। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक जिस इंसान को सांप ने काटा था वो राटा को अपने घर में सो रहा था और तभी कहीं से आकर एक बेहद जेहरीले सांप ने उसे डस लिया जिसके बाद उस व्यक्ति की हालत बहुत ख़राब होगयी और उसी हालत में वो अपनी पत्नी के पास गया और उसकी कलाई को काट लिया जिसके बाद उसकी पत्नी भी बेहोश होगयी। वैसे तो दुनिया भर में हर साल सांप के जहर से मरने वाले लोगों की तादाद हज़ारों में है लेकिन ये घटना बाकि घटनाओं से बहुत अजीब और हटकर थी।

इस वजह से काटा था पत्नी को

बताया जा रहा है की समस्तीपुर का रहने वाला ये शख्स जिसकी मौत सांप के जहर की वजह स होगयी अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता था और उसी के साथ जीना मरना चहता था। इस शख्स को जब सांप ने काटा तो इसकी हालत काफी बिगड़ने लग गयी थी जिसके बाद इस शख्स को इस बात का अंदाजा होगया था की अब वो जिन्दा नहीं बचेगा। इसलिए वो अपनी पत्नी के पास गया और उसे अपनी अंतिम इच्छा बताई की मैं तुम्हारे साथ ही जीना मरना चाहता हूँ और उसकी पत्नी ने उसे अपनी कलाई पर काटने की इजाजत दे दी। उसके काटते ही उसकी पत्नी और वो शख्स दोनों बेहोस होकर गिर पड़े, जब घरवालों ने देखा तो दोनों को हॉस्पिटल लेकर जाया गया जहाँ उस शख्स की तत्काल ही मौत होगयी जबकि उसकी पत्नी को डॉक्टर ने बचा लिया।  डॉक्टरों का कहना है की चूँकि उस व्यक्ति के पूरे शरीर में जहर फ़ैल चूका था इसलिए वो उसे है बचा पाए जबकि उसकी पत्नी के शरीर में जहर का असर बहुत कम था।

From around the web