हरियाणवी लड़के के प्‍यार में पड़कर अपना सबकुछ छोड़ भारत आ गई ये करोड़पति रूसी लड़की उसके बाद जो हुआ वो…
 

 

वो कहावत तो आपने सुनी होगी कि दुनिया में प्‍यार एक ऐसी चीज है जो सबसे ज्‍यादा पवित्र होती है या कह सकते हैं कि जितना ही ज्‍यादा ये पवित्र होता है उतना ही नाजुक भी माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि प्यार करने वाले कभी हिंसा का रास्ता नहीं अपनाते यानि जिस काम को हम प्यार से निपटा सकते है, उसमे हिंसा करने की क्या जरूरत है। बरहलाल ये तो हमारी सोच है, लेकिन इस देश का समाज आज भी प्यार करने वालो को इस नजर से देखता है, मानो उन्होंने कोई बड़ा जुर्म कर दिया हो।

वैसे आपको बता दे कि शहर में भले ही प्यार करने की खुली छूट हो, लेकिन गांव में आज भी प्यार करने वालो को बड़ी सजा दी जाती है और सजा भी ऐसी, जिसे देख किसी की भी रूह कांप जाएँ। दरअसल हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्‍योंकि आज एक मामला सामने आया है जो कि प्‍यार से जुड़ा हुआ है। लोग प्‍यार में ऐसा पागल हो जाते हैं कि वो कुछ भी कर गुजरने को तैयार होते हैं शायद इसलिए कहा गया है कि प्‍यार में अंधा होना जायज है। लेकिन आज जो लव स्‍टोरी सामने आई है वो हर तरफ चर्चे में हैं।

सोशल मीडिया पर हजारो लोग इस लड़की की मिसाल दे रहे हैं। सच्चा प्यार करने वाले किसी की सुंदरता देख कर प्यार नहीं करते। आज इस कहावत को इस प्रेमी जोड़े ने सच कर दिखाया है। जी हां इस प्रेम कहानी के अनुसार केरल के एक लड़के को रूस की एक करोड़पति लड़की से प्यार हो जाता है। बता दे कि केरल के रहने वाले रमेश को फेसबुक के जरिये इस रुसी लड़की से प्यार हो जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों का प्यार इस हद तक बढ़ जाता है कि लड़की अपना घर परिवार सबकुछ छोड़कर भारत आ जाती है।

एक दिन रुसी लड़की ने अपने करोड़ों की दौलत और घर परिवार छोड़कर भारत पहुंच आई। लेकिन हैरानी की बात तो ये थी कि रुसी लड़की काफी पैसे वाली है जबकि रमेश बेहद गरीब है और केवल 12 वीं तक की पढ़ा लिखा है। इनके घर वालों के बहुत मना करने के बावजूद भी लड़के के घर वाले दोनों की शादी के लिए राजी हो गए।

वैसे ऐसा पहली बार दुनिया में देखने को मिला है, जहाँ एक करोड़पति लड़की अपना परिवार छोड़ कर सात समुन्द्र पार नौवीं पास लड़के के लिए भारत तक आ गई। इसके बाद दोनों ने हिन्दू रीती रिवाजो के साथ शादी भी कर ली और अब दोनों ख़ुशी ख़ुशी अपना जीवन बिता रहे है।लड़की शादी के बाद भी भारत में ही रहना चाहती है। ये किस्सा वाकई में इस बात का सबूत है कि प्यार में किसी चीज कि कोई दिवार नहीं होती है।

From around the web