राशि के अनुसार जानें आपके पार्टनर की कौन सी आदत आपके लिए बन सकती है मुसीबत
 

 

कहते हैं कि प्यार एक बेहद ही खूबसूरत एहसास होता है क्‍योंकि इसका हर लम्हा एक नई ख़ुशी दे जाता है। इसलिए कहा जाता है कि प्यार में पड़े लोग ज्यादा खुश दिखाई देते हैं। लेकिन साथ ही ये भी कहा जाता है कि जहां प्‍यार में एक खुशनुमा एहसास होता है वहीं तकरार की भी आशंका बहुत ज्यादा होती है। अगर वो कुछ गलत भी कर रहा होता है तो भी हम उसके हर काम में उसके साथ होते हैं। यही कारण है कि कई बार ऐसी स्थितियां बन जाती है जिससे ब्रेकअप जैसी स्थितियां भी उत्‍पन्‍न हो जाती है। इन परेशानियों से बचने का आज हम आपको एक तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप पहले जान सकते हैं कि आपके पार्टनर की कौन सी आदत आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है।

मेष
मेष राशि के जातक ये का पार्टनर होने के लिए जरूरी होता है कि वो उनसे हर मामले में आगे होगा क्‍योंकि वो आपके सामने ऐसा जताएगा भी कि वो आपसे आगे है। लेकिन निराश बिल्कुल ना हो। आपके अंदर भी वो सुपरपावर है, जिसके दम पर आप दोनों के रिश्ते में बैलेंस बनाकर रख सकते हैं।

वृषभ
ये बड़े ही अड़ियल टाइप के होते हैं जो कि उनके पार्टनर को चाहिए कि वो उनकी इस आदत को सुधारने की कोशिश करें। नहीं तो आपके रिश्ते पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।


मिथुन
आप माहौल और अपने आसपास के लोगों को देखते हुए बदलते रहते हैं। आपका यह बदलता हुआ व्यवहार लोगों की नजर में आपकी विश्वसनीयता खत्म करती है और आपका पार्टनर भी कभी आप पर यकीन नहीं कर पाता। भावनात्मक रूप से आप बहुत संवेदनशील भी नहीं होते और प्रेम जैसे मामलों में आपका प्रैक्टिकल रवैया आपके पार्टनर को आपसे दूर करता है।

कर्क
ये एक्स्ट्रा सेंसिटिव नेचर के होते हैं यानि ये कब, किस बात को दिल पर लें ले, यह सामने वाला समझ नहीं पाता। आपके पार्टनर के लिए भी यह इतना उलझन भरा होता है कि उसे आपके पास रहकर आपको दुखी करने से बेहतर आपसे दूर होना लगता है।

सिंह
अगर आपको लगता है कि आप बहुत खास हैं और हर किसी से हमेशा अपनी तारीफें ही सुनना चाहते हैं तो ये आदत आपके पार्टनर को बोर करता है और इसे लेकर उसमें चिढ़ भी पैदा करता है, जो आखिरकार रिश्ते टूटने की वजह बनता है।

कन्या
आपकी उम्मीदें ही आपकी सबसे बड़ी निराशा साबित होती है। आप हर चीज से बहुत उम्मीद रखते हैं और अपने पार्टनर से भी। लेकिन आपको यह समझने की जरूरत है कि दुनिया में कोई भी चीज परफेक्ट नहीं हो सकती।

तुला
इनकी आदत होती है कि ये चीजों को कायदे से और एक खास नियम के साथ करने की चाह तो रखते हैं, जो कि दूसरों से इसी तरह काम करने की उम्मीद भी करते हैं लेकिन इन्‍हें पता नहीं है कि इनका यही रवैया आपके रिश्ते में कड़वाहट लाता है।

वृश्चिक
अगर आप चीजों को गहराई से देखें तो आपको बता दें कि इतनी ज्यादा एनालाइज करने की आदत होने से आप निष्कर्ष तक पहुंच नहीं पाते। अक्सर यह आपके सफलता की राहें बंद करता है और बेवजह का चिड़चिड़ापन भी देता है। ये वजह भी रिश्तों में भी तकरार पैदा करता है।

धनु
अगर आपको सपने देखने की आदत होती है कि आप वर्तमान को छोड़कर हमेशा भविष्य की ही बातें सोचने लगते हैं और ये अक्‍सर आपके आज पर भारी पड़ जाता है। आज की कई खुशियों को महसूस नहीं कर पाते। जो बाद में जाकर आपके संबंधों में दरार पैदा करता है।

मकर
आप कुछ भी करें, लेकिन अपने कम्फर्ट जोन से बाहर नहीं जाना चाहते। चाहे वो दोस्त या रिश्ते बनाने की बात हो तो आपको बता दें कि प्राथमिकता तो आपके लिए जरूरी होता ही है लेकिन बिना रिस्क के लाइफ एक प्रकार से बोरिंग है।

कुंभ
अगर आप कमिंटमेंट से बचना चाहते हैं तो आपको बता दें कि आपके लव लाइफ में अविश्वसनीयता पैदा करता है। जिससे की आपको ये समझने की जरूरत होती है कि कमिटमेंट ही किसी रिश्ते की बुनियाद होती है, बिना इसके कोई भी आप पर विश्वास नहीं करेगा।

मीन
अगर आपका प्यार हमेशा परियों के कहानी या फिर कोई लव स्टोरी देखता रहता है तो आप समझ लें कि प्यार को असलियत से अलग देखने के कारण आपको हमेशा अपने पार्टनर और अपनी लव लाइफ में कमियां ही दिखती हैं और आप खुद ही अपने रिश्ते टूटने की वजह बनते हैं। इसलिए जरूरत है वास्‍तविकता में विश्‍वास रखने की।

From around the web