एक मच्छर ने बर्बाद कर दी इस शख्स की जिंदगी, डॉक्टर्स के पास भी नहीं है कोई इलाज

 

अक्सर देखा जाता है कि लोग छोटी-छोटी बीमारियां को नजरअंदाज कर देते है। कई बार ये यह छोटी सी बात आगे जाकर बहुत भारी पड़ती है। इसलिए कई लोग ऐसा भी कहते है कि छोटी से छोटी बीमारी को डॉक्टर को दिखाना चाहिए और उसका इलाज करवाना चाहिए। नहीं तो भविष्य में यह बहुत बड़ी परेशानी बन जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ कम्बोडिया के लड़के के साथ। इसको बचपन में एक बार मच्छर ने काट लिया था। 

27 साल के बोंग थेट को कई साल पहले पैर में मच्छर ने काटा था। वहीं उसे पहले तो सब सामान्य लगा लेकिन देखते ही देखते उसका पैर सूजने लगा। सूजते सूजते पैर हाथी के पैर जितना बड़ा हो गया, जिसे देखकर युवक के तो होश ही उड़ गए। वह काफी सालों से इस परेशानी से जूझ रहा है, पर अब तक इसका इलाज उसे नहीं मिल सका। बोंग थेट का कहना है उन्होंने बचपन में फुटबॉलर बनने का सपना देखा था लेकिन 6 साल की उम्र में उनके साथ यह सब हो गया। मच्छर के काटने से उनकी पूरी कि पूरी जिंदगी बर्बाद हो गई।

बोंग का कहना है कि 'पहले ये एक छोटा सा घाव था। उस समय उनके माता-पिता ने भी इसे नजरअंदाज कर दिया लेकिन धीरे-धीरे ये ट्यूमर में बदल गया। और अब यह एक लाइलाज बीमारी बन चुका है। बोंग बता चुके हैं एक महिला ने उनकी स्थिति को देख उनके परिवार को लगभग 2 लाख की आर्थिक मदद देने की कोशिश की लेकिन उसका इलाज डॉक्टर्स तक नहीं कर पाए। उन्होंने कह दिया ये एक लाइलाज बीमारी है।

From around the web