जम्मू-कश्मीर में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा, गैर जरूरी आवाजाही पर लगी रोक

 

जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने पूरे जम्मू-कश्मीर में सप्ताहिक लॉकडाउन लगा दिया है। सरकार ने राज्य में गैर-जरूरी आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने के भी आदेश जारी किए हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तेजी से कोरोना के मामलों में वूद्धि हो रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार कोई भी जोखिम लेना नहीं चाहती है। प्रदेश के अस्पतालों में पहले से ही रूटीन सर्जरी को फिलहाल टाल दिया गया है।

प्रदेश प्रशासन ने शुक्रवार रात को 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू पूरी तरह से लागू कर दिया है। कोरोना के हालात से निपटने के लिए बनी प्रदेश कमेटी ने इनडोर और आउटडोर गतिविधियों में भाग लेने वाले लोगों की संख्या 25 तक सीमित कर दी है।

प्रदेश के सभी जिलों के बैक्वेंट हॉल में सिर्फ 25 लोगों को ही किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति होगी। इसके लिए शामिल होने वाले सभी लोगों का आरटी पीसीआर टेस्ट 72 घंटे से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए। इसके अलावा प्रदेश के सभी सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स, रेस्तरां, क्लब, जिम और स्विमिंग पूल में भी कुल क्षमता के मुकाबले सिर्फ 25 प्रतिशत लोगों को ही जाने की अनुमति होगी। प्रदेश के सभी कॉलेज, स्कूल, पालिटेक्निक कॉलेज, आईटीआई में पढ़ाई की ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाने के आदेश जारी किए गए हैं।

From around the web