नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को हराने वाले BJP कैंडिडेट सुवेंदु अधिकारी की गाड़ी पर TMC कार्यकर्ताओं ने किया हमला

 

नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को हराने वाले BJP कैंडिडेट सुवेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला हुआ है. ये हमला हल्दिया में काउंटिंग सेंटर से निकलते ही हुआ है. हमले का आरोप TMC कार्यकर्ताओं पर है.हमले के बाद सुवेंदु अधिकारी ने कहा, टीएमसी बंगाल में भय का माहौल बनाने की कोशिश कर रही है.

आज हल्दिया में गाड़ी पर पथराव किया गया. शीशे तोड़ने की कोशिश की गई. सुवेंदु ने कहा, राज्य में चुने हुए जनप्रतिनिधि के साथ ऐसा हो सकता है तो आम जनता की सुरक्षा का क्या होगा? दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने मुख्य निर्वाचन कार्यालय, पश्चिम बंगाल को पत्र लिखा है.

इसमें नंदीग्राम के वोटों की तत्काल पुन: गिनती की मांग की गई है. बता दें, नंदीग्राम सीट पर लगातार रस्साकसी का दौर जारी है. पहले ममता बनर्जी की जीत की घोषणा की गई. BJP की आपत्ति पर दोबारा गिनती हुई तो सुवेंदु को जीत हासिल हुई. अब TMC एक बार फिर री-काउंटिंग की मांग कर रही है.

तृणमूल कांग्रेस ने 292 सीटों में से 148 सीटें जीतकर पश्चिम बंगाल विधान सभा में बहुमत का आंकड़ा हासिल कर लिया है. इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस 63 निर्वाचन क्षेत्रों में बढ़त बनाए हुए है.

राज्य में विधान सभा सीटों की संख्या 294 है लेकिन शमसेरगंज और जांगीपुर निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों के निधन के कारण वहां का चुनाव स्थगित कर दिया गया है. सदन की प्रभावी क्षमता 292 रहने पर पार्टी को सामान्य बहुमत के लिए 147 सीटों की जरूरत थी.

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की भारी जीत के बाद राज्य में कई जगहों पर हुई हिंसक घटनाओं को लेकर BJP ने निशाना साधा है. BJP ने कहा है कि राज्य में अब बीजेपी कार्यालयों और कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है.

तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता बदला ले रहे हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जैसे ही पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम घोषित हो रहे हैं, टीएमसी के गुंडे बीजेपी कार्यालयों और कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं.

आरामबाग में भाजपा कार्यालय को टीएमसी के गुंडों ने आग लगा दी. बेलघाट में भाजपा कार्यकर्ताओं पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमला किया, इसी तरह की घटनाएं शिवपुर, दुगार्पुर, उत्तर बर्धमान में हुईं.

From around the web

>