सिंधिया ने विजाग से मुंबई स्पाइसजेट की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई

 
नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री (डॉ) वी के सिंह की उपस्थिति में विशाखापत्तनम से मुंबई के लिए स्पाइसजेट की उद्घाटन उड़ान को बुधवार को वर्चुअल तरीके से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।
स्पाइसजेट एयरलाइन ने आज 15 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से 38 नयी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू करने की घोषणा की।
कम लागत वाली इस एयरलाइन ने यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खरोला, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अध्यक्ष संजीव कुमार, नागरिक उड्डयन मंत्रालय की संयुक्त सचिव उषा पाधी, विशाखापत्तनम दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के विधायक वासुपल्ली गणेश कुमार और स्पाइसजेट के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह इस मौके पर उपस्थित थे। इस एयरलाइन का मुख्यालय हरियाणा के गुरुग्राम में है।
एयरलाइन ने अपने नेटवर्क पर पहली बार दिल्ली को मालदीव की राजधानी माले से जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप उड़ानें भी शुरू कीं। नई उड़ान सप्ताह में चार बार संचालित होगी। एयरलाइन ने उदयपुर और चेन्नई के बीच नई उड़ानें भी शुरू कीं जो सप्ताह में तीन बार संचालित होंगी।
एयरलाइन ने दिल्ली-सूरत-दिल्ली, बेंगलुरु-वाराणसी-बेंगलुरु, मुंबई-जयपुर-मुंबई, मुंबई-झारसुगुडा-मुंबई, चेन्नई-पुणे-चेन्नई, चेन्नई-जयपुर-चेन्नई और चेन्नई-वाराणसी-चेन्नई के मार्गों पर भी उड़ानें शुरू कीं। .
इसने बेंगलुरु-दिल्ली-बेंगलुरु, मुंबई-किशनगढ़ (अजमेर)-मुंबई, बेंगलुरु-मैंगलोर-बेंगलुरु, मुंबई-दिल्ली-मुंबई, चेन्नई-गोवा-चेन्नई, अहमदाबाद-गोवा-अहमदाबाद, गोवा-दिल्ली-गोवा, पटना-अहमदाबाद-पटना और दिल्ली-पटना-दिल्ली मार्ग पर भी अपनी उड़ानें बढ़ा दी हैं।
स्पाइसजेट दुबई से मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, कोच्चि, कोझिकोड, अमृतसर और मंगलुरु से जुड़ने वाली उड़ानें फिर से शुरू करेगी।
श्री अजय सिंह ने कहा कि इन नई उड़ानों का शुभारंभ न केवल हमारे लिए बल्कि पूरे विमानन उद्योग के लिए स्थिर पुनरुद्धार का संकेत है।

From around the web