दिल्ली में बारिश का कहरः एयरपोर्ट पर पानी भरने से फ्लाइट रद्द, ट्रैफिक ठप

 

शनिवार की सुबह लगातार भारी बारिश से राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के क्षेत्रों में कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे दैनिक यात्रियों पर असर पड़ा और यातायात बाधित हुआ। मधु विहार, जोरबाग, मोतीबाग, आरके पुरम, सदर बाजार क्षेत्र और आईटीओ जैसे क्षेत्रों से सामने आने वाली तस्वीरों और वीडियो में सड़कों के बीच में फंसे वाहनों को आंशिक रूप से जलमग्न दिखाया गया है, जिससे यातायात धीमा हो गया है। इंद्रलोक के पास जाकिरा अंडरपास को बंद कर दिया गया है।

किसी भी तरह की बाधा से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मी सक्रिय रूप से ट्रैफिक डायवर्ट कर रहे हैं। इंदिरा गांधी हवाईअड्डा (टर्मिनल-3) पर भी पानी भर गया, जिससे कई उड़ानें प्रभावित हुईं। विस्तारा, स्पाइसजेट और इंडिगो ने यात्रा अपडेट ट्वीट किया है, जिसमें दिल्ली में भारी बारिश के कारण जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम की आशंका है। यात्रा करने वाले ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे हवाई अड्डे की यात्रा के लिए अधिक समय निकाले।

सुबह 7.20 बजे, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट किया, “मध्यम से भारी बारिश के साथ गरज और दिल्ली, एनसीआर (बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़) के कई स्थानों पर और आसपास के इलाकों में तेज हवाएं चलती रहेंगी।” बुलेटिन में आगाह किया गया था कि राष्ट्रीय राजधानी में सड़कों पर यातायात में बड़ा व्यवधान होगा, साथ ही दुर्घटनाओं की संभावना भी बढ़ेगी। साथ ही शहर के निचले इलाकों में पानी जमा होने की चेतावनी भी दी गई है।

From around the web