राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला, कहा- ‘वैक्सीन की कमी समस्या है, उत्सव नहीं’

 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना के रोकथाम की दिशा में टीकाकरण की तैयारी पर सवाल उठाने के बाद अब टीकों को कमी के लिए केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि टीके की कमी एक गंभीर समस्या है लेकिन केंद्र इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है।  देशवासियों को खतरे में डालकर कोरोना वैक्सीन को एक्सपोर्ट करना सरकार की प्राथमिकता में है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर देश में कोरोना वैक्सीन की कमी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, बढ़ते कोरोना संकट में वैक्सीन की कमी एक अति गंभीर समस्या हैउत्सव नहीं। अपने देशवासियों को खतरे में डालकर वैक्सीन एक्सपोर्ट क्या सही हैकेंद्र सरकार सभी राज्यों को बिना पक्षपात के मदद करे। हम सबको मिलकर इस महामारी को हराना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार को सभी के लिए वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर जोर देना चाहिए।

इससे पहले भी राहुल ने सभी को कोरोना टीका लगाने की मांग की थी। उन्होंने बीते बुधवार को ट्वीट कर कहा था कि जरूरतों और इच्छा पर बहस करना हास्यास्पद है। प्रत्येक भारतीय सुरक्षित जीवन के अवसर का हकदार है।’ केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को भी इस मसले पर गंभीरता दिखानी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि देश के कई राज्यों ने कोरोना वैक्सीन की खुराक की कमी को लेकर केंद्र सरकार को जानकारी दी है। इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने वैक्सीन को लेकर सरकार का पक्ष रखा और आश्वस्त किया कि खुराक बढ़ाने को लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि देशवासियों के स्वास्थ्य को लेकर केंद्र पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

From around the web

>