मकर संक्रांति पर पीएम मोदी-राजनाथ सिंह समेत तमाम नेताओं ने देशवासियों को दी बधाई

 

देशभर में आज मकर संक्रांति और पोंगल का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फसल पक जाने और नई फसल के आने की खुशी में देशभर में मनाये जाने वाले पर्व मकर संक्रांति, उत्तरायण, भोगी, माघ बिहू और पोंगल त्योहारों की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि ये त्योहार भारत की जीवंत सांस्कृतिक विविधता को दर्शाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को विभिन्न भाषाओं में सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, “भारत भर में हम विभिन्न त्योहारों को मना रहे हैं जो भारत की जीवंत सांस्कृतिक विविधता को दर्शाते हैं। इन त्योहारों पर मेरी शुभकामनाएं।” उन्होंने मकर संक्रांति की बधाई देते हुये कहा कि मकर संक्रांति की आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। प्रकृति के पूजन से जुड़ा यह उत्सव हर किसी के जीवन में आरोग्य और आनंद लेकर आए।

GREETINGS ON MAKAR SANKRANTI. PIC.TWITTER.COM/4ITTQ5QTSR

— Narendra Modi (@narendramodi) January 14, 2022

प्रधानमंत्री ने गुजराती में ट्वीट कर कहा, पतंग उत्सव- उत्तरायण की आप सभी को शुभकामनाएं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कर्नाटक में मनाये जाने वाले भोगी पर्व की बधाते देते हुये कहा कि यह विशेष पर्व हमारे समाज में खुशियों की भावना को समृद्ध करे। मैं अपने साथी नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। प्रधानमंत्री ने असम में मनाये जाने वाले माघ बिहू की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुये कहा कि मैं कामना करता हूं कि यह पर्व सभी के जीवन में सुख-समृद्धि लाए।

इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी देशवासियों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बिहू, उत्तरायण और पौष पर्व के पावन अवसर पर सभी को बधाई। सभी को सुख, शांति और समृद्धि का आशीर्वाद मिले। आपके अच्छे स्वास्थ्य और कुशलक्षेम के लिए प्रार्थना।’ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मकर संक्रांति के पावन अवसर पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं. सभी को ढेर सारी खुशियां, शांति और समृद्धि प्राप्त हो।’

From around the web