मुंबई: रेड अलर्ट, ट्रेन सेवाएं ठप, रेलवे ट्रैक उफनते नाले में हुए तब्दील

 

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में रेड अलर्ट। मूसलाधार बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। ज्यादातर, अकोला,नासिक और मुंबई के इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। कुछ जगहों पर हालात काफी बिगड़ चुके हैं।

मुंबई में आज भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। यहां समुंद्र में लहरें साढ़े चार मीटर तक उठ सकती हैं, साथ ही हवा की गति भी 55 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।एक तरफ अकोला में 60 से ज्यादा घरों में पानी घुस गया और कई दुकानों में भी पानी भर गया। वहीं, नासिक में लगातार बारिश के बाद सड़कों पर समंदर जैसे हालात बन गए हैं।

ट्रेन सेवाएं बंद
मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई में अंबरमाली स्टेशन पर ट्रेन सेवा बंद कर दी गई है। पटरी पर पानी जमा होने के बाद रेलवे ने ये फैसला लिया है। अंबरमाली में रेलवे ट्रैक मूसलाधार बारिश से उफनते नाले में तब्दील हो गई है। रेल की पटरी पर इतना पानी भर गया कि प्लेटफॉर्म को छूने लगा। पानी भरने की वजह से अंबरमाली रेलवे स्टेशन और कसारा के बीच मुंबई लोकल ट्रेन सेवा रोकनी पड़ गई। मूसलाधार बारिश की वजह से ही इगतपुरी और खारदी के बीच भी ट्रेन सेवा अस्थायी रूप से ठप्प हो गई।

दरअसल, मौसम विभाग ने पहले ही महाराष्ट्र के कई इलाकों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग का अनुमान सही निकला और महाराष्ट्र के कई इलाकों में कल इतनी मूसलाधार बारिश हुई कि गली मुहल्ले दरिया में तब्दील हो गए। नासिक के त्रयम्बकेश्वर तालुका इलाके में मूसलाधार बारिश से पूरी बस्ती दरिया में तब्दील हो गए। नासिक के त्रयम्बकेश्वर तालुका इलाके में मूसलाधार बारिश से पूरी बस्ती दरिया में तब्दील हो गई।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन से चार दिन तक देश के पश्चिमी और मध्य क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान है। देश की आर्थिक राजधानी कहलाने वाली मुंबई के लिए आईएमडी ने रेड अलर्ट जारी किया है जबकि विदर्भ के इलाकों (भंडारा, चंद्रपुर, गढ़ चिरौली और यवतमाल) के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है।

From around the web

>