Mumbai में बड़ा हादसा, चार मंजिला इमारत गिरी, 11 लोगों की दबने से मौत, कई घायल

 

महाराष्ट्र मुंबई में हादसों में का दौर लगातार जारी है। मानसून (Monsoon 2021) के मुंबई में प्रवेश करते ही बारिश के कारण इमारत गिरने से फिर बड़ा हादसा हो गया। इसमें 11 लोगों के मारे जाने की खबर है। भारी बारिश (Heavy Rain) के कारण मुंबई के वेस्ट में न्यू कलेक्टर कंपाउंड में बुधवार देर रात एक इमारत के गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसा रात करीब 11 बजे हुआ। बिल्डिंग के गिरते ही चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलते ही दमकलकर्मी और डिसास्टर मैनेजमेंट की टीम (Disaster Management Team) मौके पर पहुंची और राहत-बचाव का कार्य शुरू किया गया। हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में महिलाओं और बच्चों सहित 15 लोगों को बचा लिया गया है। हादसे में 7 लोगों के घायल होने की खबर है।

जर्जर हालत में थी इमारत, नहीं झेल पाई बारिश
बीएमसी से मिली जानकारी मुताबिक, मलाड वेस्ट में एक चार मंजिला इमारत के गिरने के कारण यह हादसा हुआ है। इमारत काफी जर्जर हालत में थी और भारी बारिश होने के कारण वह भरभराकर ढह गई।

भारी बारिष से पानी-पानी मुंबई
आपको बता दें कि बुधवार को मानसून ने मुंबई में दस्तक दे दी है और वहां बारिश का दौर लगातार जारी है। जिससे मुंबई पानी-पानी हो गई है। कई स्थानों पर जलभराव हो गया और लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गई। मौसम विभाग ने मुंबई में तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है।

From around the web

>