जम्मू-कश्मीरः किश्तवाड़ से भगोड़ा आतंकवादी 12 साल बाद गिरफ्तार

 

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से 12 साल से फरार आतंकवादी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया है। वह पिछले 12 वर्षों से गिरफ्तारी से बच रहा था। पुलिस ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि विश्वसनीय सूत्रों से मिली सूचना पर पुलिस चौकी ज्वालापुर की विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया।

उन्होंने बताया कि उपाधीक्षक मुख्यालय देविंदर सिंह बंद्राल की देखरेख में पीएसआई मोइन खान के नेतृत्व में टीम ने संदिग्ध स्थानों पर छापा मारा और फरार आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार भगोड़ा आतंकवादी की पहचान नूर मोहम्मद गोरसी निवासी नूर मोहम्मद गोरसी के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि कि भगोड़े को सत्र न्यायालय किश्तवाड़ के समक्ष पेश किया गया और न्यायालय के आदेश पर उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

गौरतलब है कि कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में तेजी आई है। पिछले सप्ताह शहर के चनापोरा इलाके में एक ग्रेनेड हमले में दो महिलाओं सहित तीन लोग घायल हो गए थे। इसी बीच सोमवार को श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर बेमिना के पास से सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी ने आतंकवादियों द्वारा सीमेंट की बोरी में मार्ग के बीचो-बीच रखे गए छह ग्रेनेड का पता लगाया और उन्हें निष्क्रिय कर दिया था।

From around the web