कुलगाम मुठभेड़ में जैश का आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद, 3 जवान घायल

 

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के परिवान इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और एक आतंकवादी मारा गया, जबकि सेना के तीन जवान और दो नागरिक घायल हो गए। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आईजीपी, कश्मीर जोन, विजय कुमार के हवाले से ट्वीट किया, “एक पुलिसकर्मी सार्जेंट रोहित छिब शहीद हो गया। सेना के तीन जवान घायल हो गए। दो नागरिकों को भी मामूली चोटें आईं। आतंकवादी संगठन जैश का एक आतंकवादी मारा गया।”

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस और सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू की। इस दौरान आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी हुई। जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी गोलीबारी की चपेट में आ गए। जवाबी कार्रवाई के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के मुताबिक, मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी मारा गया। कुमार ने ट्वीट किया, ”एक पुलिसकर्मी सेलेक्शन ग्रेड कॉन्स्टेबल रोहित छिब शहीद हो गए, जबकि सेना के तीन जवान घायल हो गए। दो आम आदमी भी घायल हुए हैं. जैश ए मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया। अभियान जारी है।”

जनवरी में अब तक 8वीं मुठभेड़

गौरतबल है कि जम्मू-कश्मीर में जनवरी माह में यह 8वीं मुठभेड़ है। इससे पहले 7 मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 13 आतंकवादियों को मार गिराया है। इनमें से 6 पाकिस्तानी थे। इनसे 2 एम 4 अमेरिकी राइफल, 2 एके 56 और 3 एके 47 राइफल सहित भारी हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था।

From around the web