जरूरत हुई तो पूनावाला को सुरक्षा उपलब्ध करायी जायेगी:पटोले

 

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि पुणे में कोरोना वायरस का टीका बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के प्रमुख अदार पूनावाला को धमकी देने का मामला बेहद गंभीर है।
श्री पटोले ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा, “ पूनावाला ने लंदन में एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्हें एक महत्वपूर्ण राजनीतिक व्यक्ति द्वारा धमकी दी गई थी, उन्हें उस राजनीतिक व्यक्ति के नाम का खुलासा करना चाहिए।

” उन्होंने कहा कि श्री पूनावाला को देश हित में जल्द से जल्द लंदन से भारत आना चाहिए और बड़ी मात्रा में वैक्सीन का उत्पादन करना चाहिए।

उन्हें महाराष्ट्र की टीकों की आवश्यकता को पूरा करना चाहिए।

कांग्रेस जरूरत पड़ने पर श्री पूनावाला को सुरक्षा प्रदान करेगी।

श्री पटोले ने कहा कि श्री पूनावाला ने राज्य या केंद्र सरकार से सुरक्षा नहीं मांगी थी, केंद्र सरकार ने उन्हें वाई-ग्रेड सुरक्षा प्रदान की है।

श्री पटोले ने प्रश्न करते हुए कहा कि जब कोई व्यक्ति सुरक्षा के लिए आवेदन करता है तब आवेदक को सुरक्षा उपलब्ध करायी जाती है लेकिन केन्द्र सरकार ने बिना सुरक्षा मांगे ही उन्हें सुरक्षा कैसे दे दी।

क्या श्री पूनावाला पर नजर रखने के लिए उन्हें सुरक्षा प्रदान की गयी थी।

इसका खुलासा श्री पूनावाला और केंद्र सरकार को करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार महाराष्ट्र सरकार को 4़ 38 लाख रेमडिसिविर इन्जेक्शन 30 अप्रैल तक देेने वाली थी लेकिन सिर्फ 2़ 50 लाख इन्जेक्शन ही उपलब्ध कराये गये।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति बहुत खराब है और रेमडिसिविर इन्जेक्शन की काला बाजारी बढ़ गयी है।

मरीजों के परिजनों की जेब कट रही है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस सबके लिए पूरी तरह से केंद्र सरकार जिम्मेदार है।

From around the web

>