कतर के NSA से मिले विदेश मंत्री जयशंकर, इस काम के लिए खाड़ी देशों से मांगा सहयोग

 

कुवैत की तीन दिवसीय यात्रा पर गए विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कोरोना की लड़ाई में खाड़ी देशों से समर्थन मांगा है। वहीं एस. जयशंकर ने कतर के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मुहम्मद बिन अहमद अल मेसनेद से मुलाकात की। विदेश मंत्री जयशंकर दोहा से होते हुए लौटेंगे।

विदेश मंत्री ने बुधवार को ट्वीट करके कतर के एनएसए से मिलने की जानकारी दी, उन्होंने बताया कि कतारी मुहम्मद बिन अहमद अल मेसनेद से मिलकर बहुत प्रसन्नता हुई। क्षेत्र में विकास की सूझबूझ के लिए उनकी सराहना की। भारत की कोविड-19 के खिलाफ जंग में सहायता करने पर भी उनकी सराहना की।

जयशंकर कुवैत भी जाने वाले हैं। एस. जयशंकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कुवैती अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-सबा के लिए लिखा पत्र भी ले गए हैं। विदेश मंत्री के तौर पर जयशंकर की यह पहली कुवैत यात्रा होगी। विदेश मंत्रालय ने कहा कि विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर, कुवैत के विदेश मंत्री और कैबिनेट मामलों के राज्य मंत्री, शेख अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबा के निमंत्रण पर 9-11 जून को कुवैत का दौरा करेंगे।

विदेश मंत्रालय के अनुसार वे उच्चस्तरीय बैठकें करेंगे और कुवैत में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे। जयशंकर प्रधानमंत्री की ओर से कुवैत के अमीर को लिखा व्यक्तिगत पत्र भी ले जाएंगे।

From around the web

>