कोयला तस्करी मामले में ईडी ने अभिषेक बनर्जी को फिर जारी किया समन

 

पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी को नए सिरे से समन जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने बनर्जी को 21 सितंबर को तलब किया है। एजेंसी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे के अलावा कुछ आईपीएस अधिकारियों को भी तलब किया है। कहा जा रहा है कि कोयला घोटाला मामले में सभी आईपीएस अधिकारियों ने ईडी के समन का जवाब दिया है।

इसके अलावा, अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजीरा को भी ईडी ने कोयला तस्करी मामले में तलब किया था। हालांकि उन्होंने ईडी के सामने पेश होने के लिए कुछ और समय मांगा था। इसके अलावा, उन्होंने अनुरोध किया था कि उन्हें दिल्ली के अलावा ईडी के कोलकाता कार्यालय में पेश होने के लिए कहा जाए। इससे पहले गत सोमवार को ईडी ने अभिषेक बनर्जी से दिल्ली में आठ घंटे तक पूछताछ की थी। उस दौरान उन्होंने कहा था, “मैं जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं। एजेंसी के अधिकारी अपना काम कर रहे हैं और मैं उनका सहयोग करूंगा।”

उल्लेखनीय है कि कोयला तस्करी का मामला 27 नवंबर, 2020 को सुर्खियों में आया था जब सीबीआई कोलकाता ने कई नेताओं, ईसीएल, सीआईएसएफ, रेलवे और अन्य विभागों के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। ईडी ने बाद में जांच शुरू की, और यह पता चला कि रेलवे क्षेत्रों के पास अवैध कोयला खनन के कारण “गैरकानूनी आय” की गई थी।

From around the web