ऑक्सीजन पहुंचने में हुई देरी, कर्नाटक के अस्पताल में 24 मरीजों की मौत

 

कर्नाटक के चामराजनगर जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण विभिन्न अस्पतालों में 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गयी। चामराजनगर के उपायुक्त रवि ने कहा कि इनमें से 23 मरीजों की मौत सरकारी अस्पतालों में हुई जबकि एक अन्य मरीज ने निजी अस्पताल में दम तोड़ा। उन्होंने बताया कि मरीजों की मौत रविवार को आठ बजे से सोमवार के आठ बजे के बीच हुई।

इसके अलावा 11 अन्य मरीजों की मौत विभिन्न प्रकार की गंभीर बीमारियों के कारण होने की रिपोर्टें सामने आई हैं। डा. रवि ने कहा कि जिन मरीजों की मौत हुई वे सभी वेंटिलेटर पर थे। उन्होंने कहा कि इन मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई हों यह जरूरी नहीं हैं। चामराजनगर में कोरोना रोगियों की मौत के कारण यहां पास के क्षेत्रों के लोगों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर दहशत फैल गई है। उन्होंने कहा कि रविवार से सोमवार की सुबह तक 24 कोरोना रोगियों की मौत हुई है।

हम यह नहीं कह सकते कि सभी की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है। जिला प्रभारी और प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने बेंगलुरु में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने चामराजनगर जिले से मृत्यु के आंकड़े मांगे हैं और मौत के सही कारण का पता लगाया जाएगा। दोषी पाये जाने वाले लोगों को सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। मृतकों के परिजनों ने अस्पताल के सामने विरोध प्रदर्शन किया तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

From around the web

>