संसद सत्र की रणनीति को लेकर कांग्रेस की आज होगी बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

 

कांग्रेस की संसद के शीतकालीन सत्र के लिए पार्टी की रणनीति बनाने के वास्ते गुरुवार को यहां पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर बैठक होगी। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि बैठक में लोकसभा तथा राज्यसभा में पार्टी की नेताओं के साथ ही वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे जिसमें संसद के शीतकालीन सत्र में पार्टी की रणनीति पर विचार किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सोनिया गांधी बैठक की अध्यक्षता करेंगी जिसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी तथा राज्य सभा में विपक्ष के नेता मलिकार्जुन खडगे के साथ ही अन्य पार्टी के अन्य प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे।

सूत्रों ने यह भी बताया कि सत्र के दौरान कांग्रेस महंगाई के मुद्दे, बेरोजगारी देश के आर्थिक हालात तथा किसानों के मुद्दे पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने की रणनीति पर विचार करने के साथ ही यह तय करेगी कि इन मुद्दों पर सरकार को किस तरह से घेरना है।

उन्होंने बताया कि बैठक में सीमा पर चीन की बढ़ते हस्तक्षेप के साथ ही जम्मू कश्मीर में बढ़ती आतंकवाद की घटनाओं और अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। गौरतलब है कि संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से आयोजित किया जा रहा है जिसमें कई महत्वपूर्ण विधेयक पारित किए जाने की संभावना है।

From around the web