लखीमपुर हिंसा पर राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, Rahul Gandhi ने कहा पीड़ितों को मिले इंसाफ

 

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) से मिले। राहुल के साथ कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को राष्ट्रपति भवन पहुंचा और कांग्रेस प्रतिनिधिनंडल ने लखीमपुर हिंसा पर राष्ट्रपति से चर्चा के बाद तथ्यों से जुड़ा एक ज्ञापन भी सौंपा। इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि इस मामले में जिसने किसानों की हत्या की है उसे सजा मिले और पीड़ितों को इंसाफ मिले। राहुल गांधी ने साथ में ये भी कहा कि अगर पिता मंत्री है तो निष्पक्ष जांच कैसे होगी।

आज राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे Rahul Gandhi के साथ राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चैधरी भी शामिल हैं।

किसान भी करेंगे आंदोलन

अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग को लेकर किसान भी करेंगे आंदोलन
लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद अब किसान संगठन भी अजय मिश्रा के इस्तीफे को लेकर आंदोलन की राह पकड़ते नजर आ रहे है। किसान नेता राकेश टिकैत ने साफ कहा है कि, जबतक अजय मिश्रा अपने पद पर बने रहेंगे तबतक लखीमपुर की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है। ऐसे में उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना ही होगा। नहीं तो किसान आंदोलन करेंगे।

From around the web