प्रधानमंत्री मोदी से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी में सियासी बदलावों की सुगबुगाहट शुरू

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें राज्य की राजनीतिक स्थिति और कोविड महामारी की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा की। सीएम योगी आदित्यनाथ राष्ट्रीय राजधानी के 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक सीएम योगी के आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में संभावित बदलावों के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत कराने की भी उम्मीद है। प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद, आदित्यनाथ अगले साल के विधानसभा चुनावों से पहले राज्यों में राजनीतिक स्थिति और संभावित कैबिनेट विस्तार या फेरबदल पर चर्चा करने के लिए भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मिलेंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने गुरूवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, जिसमें राजनीतिक स्थिति और भगवा पार्टी की तैयारी के अलावा, हाल के पंचायत चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन पर भी चर्चा की गई और अपने सदस्यों को ‘जिला पंचायत अध्यक्ष’ के रूप में चुनने पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लिया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल शाह और आदित्यनाथ के बीच हुई चर्चा में शामिल हुई थीं। आदित्यनाथ के जाने के बाद शाह ने पटेल के साथ एक अलग बैठक भी की। बाद में शाम को निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद और उनके बेटे ने भी शाह से मुलाकात की।

गुरुवार दोपहर, योगी आदित्यनाथ पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ अगले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए दिल्ली पहुंचे। सूत्रों ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महामारी की दूसरी लहर के दौरान कोविड की स्थिति से निपटने पर भी बैठकों के दौरान चर्चा होने की संभावना है। जहां राज्य के प्रयासों की विपक्ष ने आलोचना की, वहीं भाजपा नेतृत्व ने यूपी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की है।

From around the web

>