भाजपा ने कहा- पश्चिम बंगाल में हिंसा राज्य प्रायोजित, गरिमा का ख्याल रखें ममता

 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हिंसा और आगजनी की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि बंगाल में जो कुछ आज हो रहा है वो राज्य के प्रशासन द्वारा प्रायोजित हिंसा और  क्रूरता है। पार्टी ने हिंसा की घटनाओं के लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा कि वह अपनी जीत में गरिमा का ख्याल रखें। 

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और अनिर्वाण गांगुली ने एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में जो मंजर आज हम देख रहे हैं, उस पर विश्वास नहीं होता। आज तक ऐसा मंजर किसी चुनाव के बाद, हिन्दुस्तान ने कभी नहीं देखा।

पात्रा ने कहा कि आज बंगाल जल रहा है। दिल दहलाने वाले दृश्य सोशल मीडिया और टीवी के माध्यम से हम सब देख रहे हैं। ऐसे दृश्य देखकर रूह कांप उठती है । लोगों के घर में आग लगा दी गई है, घर तोड़े जा रहे हैं, कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल का प्रशासन संपूर्ण रूप से चरमरा गया है। भाजपा कार्यकर्ता हर घड़ी हमारे नेताओं को फोन करके गुहार लगा रहे हैं कि हमें बचा लीजिए। हमें  और हमारे घर वालों को मारा जा रहा है।

भाजपा नेता ने कहा कि बंगाल में जो कुछ आज हो रहा है, वो राज्य के प्रशासन द्वारा प्रायोजित हिंसा, क्रूरता है। ममता जी आप जीत में गरिमा रखिए। पात्रा ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी से अपील करते हुए कहा कि आप खुद एक महिला मुख्यमंत्री हैं। जिन माताओं के साथ आज बलात्कार हो रहा है, जिन बेटियों को घर से निकालकर मारा जा रहा है, क्या वो बंगाल की बेटी नहीं हैं? क्या उनके साथ ऐसा व्यवहार होना चाहिए? ये संयोग नहीं, प्रयोग है, प्रायोजित है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि ममता ने चुनाव से पहले भाषण देते हुए कहा था कि चुनाव समाप्त होने के बाद सीआरपीएफ तो वापस चली जाएगी, उसके बाद का समय तृणमूल कांग्रेस का होगा, हम भी देखेंगे। पात्रा ने कहा कि आज पूरा हिंदुस्तान और विश्व देख रहा है कि बंगाल में क्या हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद से राज्य में हिंसा और उपद्रव का माहौल है। भाजपा कार्यकर्ताओं के घर. दुकानों को आग के हवाले कर दिया जा रहा है और महिलाओं के साथ मारपीट की जा रही है। कई कार्यकर्ताओं और समर्थकों की हत्या भी हो गई है।

From around the web

>