भाजपा ने ममता बनर्जी के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज कराया 

 

भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ नंदीग्राम में धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज कराया है। 

पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य कार्यकारिणी के सदस्य शिशिर बाजोरिया ने 'हिन्दुस्थान समाचार' को शुक्रवार को बताया कि नंदीग्राम में चुनाव के दौरान ममता एक मतदान केंद्र के अंदर जाकर दो घंटे तक बैठ गई थीं। इसके अलावा मतदान वाले दिन पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू होने के बावजूद व्हीलचेयर पर बैठ कर खुद भी सड़कों पर उतरी और अपने पीछे सैकड़ों लोगों की भीड़ लेकर लगभग चुनाव प्रचार किया। सीएम का यह कृत्य आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन के साथ साथ 144 धारा का उल्लंघन भी है और चुनाव आयोग के पास इससे संबंधित शिकायत दर्ज कराई गई थी। साथ ही पुलिस के पास भी लिखित शिकायत की गई है। 

इसके अलावा सीएम सरेआम सेंट्रल फोर्स के जवानों पर बिना किसी सबूत के गंभीर आरोप लगा रही हैं जिसकी वजह से मतदान वाले क्षेत्रों में सेंट्रल फोर्स के कर्मचारियों पर हमले हो सकते हैं। बाजोरिया ने बताया कि ममता बनर्जी और उनकी पार्टी सब कुछ सोच समझकर कर रही है ताकि सेंट्रल फोर्स के जवानों को निशाना बनाया जा सके। उन्होंने बताया कि यह सब कुछ हिंसा फैलाने की कोशिश का हिस्सा है और इसके खिलाफ चुनाव आयोग के पास एक बार फिर शिकायत दर्ज कराई जाएगी। 

From around the web

>