National Herald Office सहित 10 ठिकानों में ED का छापा! डिटेल में जानें

0
22

ED Raids National Herald Office: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मंगलवार को  बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. राजधानी दिल्ली में मौजूद नेशनल हेराल्ड ऑफिस (National Herald Office) में ED में छापा मारा है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी तिलमिला गई है. बता दें कि हज़ारों करोड़ के नेशनल हेराल्ड केस घोटाले में राहुल गाँधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रमुख आरोपी हैं जिनपर करोड़ों की संपत्ति खुर्द-बुर्द करने के गंभीर आरोप हैं. 

नेशनल हेराल्ड दफ्तर में ईडी का छापा 

ED ने दिल्ली के नेशनल हेराल्ड ऑफिस और इससे जुड़े 10 ठिकानों में छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया है. ED यहां मौजूद दस्तावेजों की जाँच करने के लिए पहुंची हैं. कांग्रेस ने मोदी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा है कि सरकार, सरकारी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल रानजीतिक बदले के लिए कर रही है और राहुल गांधी सहित सोनिया गांधी जैसे ईमानदार नेताओं की छवि बिगाड़ने में तुली हुई है. 

राहुल और सोनिया से हो चुकि पूछताछ 

बता दें की प्रवर्तन निदेशालय ने अबतक राहुल गांधी और सोनिया गांधी से कई घंटों तक पूछताछ की है. सोनिया गांधी को पहली बार 21 जुलाई के दिन बुलाया गया था जहां 3 घंटे तक उनके पूछताछ की गई थी, उसके बाद 5 दिन का ब्रेक दिया और 26 जुलाई को फिर से बुलाकर 6 घंटे तक सवाल किए, वहीं बीते बुधवार को भी ईडी कोर्ट में सोनिया पेश हुई थी जहां उनसे 3 घंटे तक इंक्वायरी हुई थी. तीन दिनों में ED ने 12 घंटे की पूछताछ सोनिया गाँधी से की है जबकि राहुल गांधी से 4 दिनों में 45 घंटे तक सवाल किए थे.