लड़कों के लिए बड़े काम की हैं ये हेयर केयर टिप जिससे मिलेंगे हेल्थी बाल

 

बाल चेहरे को न सिर्फ कंप्लीट करते हैं बल्कि खूबसूरत दिखाने का भी काम करते हैं. यही कारण है कि लोग अपने बालों की केयर के लिए हर तरह के टिप्स अपनाते हैं. कई लोगों को अपने चेहरे से ज्यादा बालों से प्यार होता है और वह हेयर को हेल्दी रखने के लिए सारे प्रयास भी करते हैं.

बालों की देखभाग करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता है, ऐसा आमतौर पर लड़कों के साथ होता है. लड़कों को अपने बालों से प्यार तो बहुत होता है लेकिन वह उनकी देखभाग नहीं कर पाते हैं.

लोगों को लगता है कि बालों के लिए शैंम्पू बहुत जरूरी है लेकिन ऐसा नहीं है. शैंंपू बालों के लिए अमृत का काम नहीं करता है. शैंपू केवल बालों और स्कैल्प की अच्छी तरह सफाई करता है. इसी लिए रोज शैंपू का इस्तेमाल जहां तक हो नहीं करना चाहिए.

तेल केवल चमक बढ़ाने या बालों के सेट करने के लिए नहीं होते हैं, बल्कि ऑयल का काम होता है कि आपके बालों की जड़ों में पहुंचकर उसे पोषण दे. इसलिए अपने बालों को तेल का पोषक तत्व जरूर दें.

बाल आप जितने ज्यादा केमिकल्स का इस्तेमाल इस पर करेंगे, ये उतना ही हेयर को खराब करेगा. इसलिए हमेशा केमिकल्स फ्री शैंपू अपने बालों में लगाएं और अच्छा कंडीशन भी चुनें. सल्फेट आपके बालों को बहुत अधिक नुकसान पहुंचाता है इसलिए शैंपू खरीदते समय देख लें कि इसमें सल्फेट न हो या इसकी मात्रा कम हो. ज्यादा केमिकल वाले शैंपू से बाल सफेद भी होते हैं.

From around the web