पार्टनर के साथ की गयी ऐसी गलतियां आपके रिश्ते में बढ़ा देती है दूरियाँ, जानिए

 

एक प्यार भरे रिश्ते में तीखी और चुभने वाली बातें होना भी आम है लेकिन कुछ पार्टनर तो इसे आपस में बातचीत करके ही सुलझा लेते हैं। वहीं कुछ पार्टनर तो ऐसे होते हैं जो अपनी लड़ाई के बीच दोस्तों और रिश्तेदारों की सलाह भी ले लेते हैं। पति-पत्नी के बीच की बातों में अगर कोई दूसरा आ जाए तो इससे रिश्तों में खटास आनी शुरू हो जाती है।

रिश्ते में दूरियाँ बढ़ा है ये गलतियां:

# किसी से भी अपना बैडरूम की बातें शेयर न करें। फिर चाहे वो कितना भी खास दोस्त क्योें न हो। यह आपकी और पार्टनर के बीच की पर्सनल बातें हैं। इससे दूसरे को पार्टनर को पता चलेगा तो उसे अच्छा नही लगेगा।

# अपने पार्टनर से लड़ाई होने पर इसका ढिंढोरा हर जगह न पीटें। कुछ देर बाद आपका और पार्टनर का गुस्सा शांत हो ही जाएगा। इससे आपकी छवि दूसरे के सामने अच्छी नहीं रहेगी।

# हर किसी में कोई न कोई कमी जरूर होती है। आप इस कमी को दूसरों के सामने जाहिर न करें। इससे आपका रिश्ता दूसरे के लिए मजाक बन जाएगा। अपने पार्टनर को स्पोर्ट करें।

# रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए जरूरी है कि एक-दूसके के लिए साकारात्मक सोच रखनी जरूरी है। बिना वजह एक-दूसरे पर शक करने से और दूसरों की सलाह लेने से रिश्ता टूूट भी सकता है।

From around the web

>