अगर जल्दी खराब हो जाती हैं सब्जियां तो ये हैक्स कर सकते हैं आपकी हेल्प

 

 गर्मीयों के दिन में सब्जी और फलों को स्टोर करने में बहुत प्रॉब्लम आती है। कुछ ही दिनों में यह सड़ने लग जाते हैं जिस कारण इन्हें फेंकने के अलावा कोई चारा नहीं बचता है। ज्यादातर लोग एक बार में ही मार्केट में एक हफ्ते की सब्जियां और फल लोग एक साथ मार्केट से ले आते हैं और उसे घर पर स्टोर करके रख देते हैं। लेकिन, गर्मी के कारण यह खराब हो जाता है। आपको भी इस प्राब्लम का सामना करना पड़ रहा है तो हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक बता रहे हैं जिससे आपकी सब्जी खराब नहीं होगी। तो चलिए जानते हैं उन किचन टिप्स के बारे में…

प्याज लहसुन को करें इस तरह स्टोर
प्याज और लहसुन को लंबे तक स्टोर करने के लिए एक बांस स्टीमर लें और उसमें स्टोर करें। इसे एक अच्छी हवादार जगह और इसे धूप से बचाएं इस तरह यह लंबे समय तक ठीक रहेगा और अंकुरित नहीं होगा।

आलू और सेब को करें इस तरह स्टोर
आलू और सेब को स्टोर करने के लिए आप हमेशा इन्हें हवादार बैग या टोकरी में रखकर स्टोर करें। इसके अलावा इसे ठंडी और सूखी जगह रखें।

टमाटर इस तरह करें स्टोर
यह बहुत कॉमन बात है कि टमाटर बहुत जल्दी खराब हो जाता है। इसे बचाने के लिए हम फ्रिज में स्टोर करते हैं लेकिन, यह वहां भी ज्यादा देर नहीं रुकता है। ऐसे में आप इसे बचाने के लिए स्लाइस में काटकर स्टोर कर दें। इसके बाद इसमें जैतून के तेल के साथ एक कंटेनर में स्टोर करें।यह लंबे वक्त तक खराब नहीं होगा।

From around the web