खीरे से पाए सुंदर और निखरी त्वचा

 

खीरा आपकी खुबसुरती को बढाता है अगर आप अपना चेहरा त्वचा बेदाग और चमकिला बनाना चाहते है तो खीरे का सेवन अगर किसी की स्कीन ऑयली है, चेहरे पर मुहासे आते है, एैसे लोग खीरे को पीसकर उसका रस निकाले थोडी हल्दी निंबू के तीन चार बुंद मिलाकर ऑयली चेहरे पर लगाकर 15 मिनिट तक रखे उस के बाद चेहरा ठंडे पानी से धोये यह प्रयोग महिने में चार पाच बार करे. धीरे धीरे मुहासे, ऑयल निकल जायेगा चेहरा सुंदर, गोरा और चिकना दिखेगा.

कही लोगो की आंखो के नीचे काले धबे दिखते है साथ ही गर्दन, बगल का भाग काला दिखता है एैसे लोगो को चिंता करणे की आवश्कता नही क्योकी हमारे इस सलाह से आपकी समस्या दूर होगी खीरे में विटामिन के, सी, मैगनीज अलावा 75 फीसदी पानी पाया जाता है. इसकी वजसे त्वचा में नमी बरकरार रेहती है. साथ ही त्वचा रुखी रुखी नही दिखती खीरे को पीसकर उसके रस में लाल टमाटर का रस मिलाये ये दोनो का रस शहद में मिलाकर आंखो के नीचे गर्दन और बगल के भाग में लगाये कुच्छ दिन यह प्रयोग करणे से काला पण दूर होगा और त्वचा गोरी दिखने लगेगी.

कब्ज से परेशान है तो खीरा खाना जरुरी है इस में फायबर होता है जिसके कारण कब्ज कम करणे में यह कारगर साबित होता है. खीरे में लैरीक्रिस्नोल, इकोइसोलएरीक्रिस्नोल, पाइनोरिस्नोल तत्व होते है जिस के कारण कैन्सर को भी रोक सकता है इसके अलावा खीरे में सीलिशिया तत्व होता जिस के कारण बाल, नाखून इने मजबूत करता है. सल्फर के कारण बाल तेजीसे उगते है तो ये है खीरे के सेवन और स्कीन पर इस्तमाल करणे के फायदे.

From around the web