सावधान! ऐसी जीन्स पहनने से मर्दानगी पर पड़ सकता है गहरा असर

 

खुद को फैशन और स्टाइल के मुताबिक अप-टू-डेट रखना बुरी बात नहीं है पर कहीं यह फैशन आपके शारीर को नुक्सान न पहुंचारा हो। जी हां, आजकल पुरुषों में बॉडी फिट आउटफिट्स का ट्रेंड बढ़ रहा है। खास तौर पर वे टाइट जीन्स पहनना बेहद पसंद करते हैं। यह ट्रेंड में तो है पर इससे आपकी मर्दानगी को खतरा हो सकता है।

 

टाइट जीन्स पहनने से शरीर के निचले भाग का तापमान बढ़ता है जिसकी वजह से टेस्टिकल्स पर प्रेशर पड़ता है। इस कारण स्पर्म्स के उत्पादन पर बुरा प्रभाव पड़ता है और नपुंसकता का खतरा बढ़ जाता है।डॉक्टर्स का यह मानना है कि टेस्टिकल्स पर दबाव पड़ने की वजह से जांघो के पास ब्लड सर्कुलेशन भी कम होता है। उनका कहना है कि पुरुषों को ढीले कपड़े पहनने चाहिएं । साथ ही उनको गर्म पानी से नहाना व एक पोजीशन में देर तक बैठना भी अवॉयड करना चाहिएं।

टाइट जीन्स पहनने की वजह से आपको और भी कई स्वस्थ्य संबंधी तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा करने से नसों पर दबाव पड़ता है और टांगो में भी दर्द होता है। टाइट जीन्स पहनने से हिप जॉइंट और स्पाइन पर भी बुरा असर पड़ सकता है। तो इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए शॉपिंग करें और टाइट जीन्स खरीदना अवॉयड करें क्योंकि फैशन से बड़कर सेहत है।

From around the web

>