लड़कियों की गर्दन की बनावट के मुताबिक उससे जुड़ी कुछ खास व दिलचस्प बातें

 

समुद्रशास्त्र के अनुसार, किसी का व्यवहार, पसंद व नापसंद उसकी शारीरिक बनावट पर भी निर्भर करती है। जी हां, शरीर के अंगों से भी किसी के बारे में काफी हद तक जाना जा सकता है। वैसे तो आएदिन हम आपको बालों के रंग, नाखूनों की शेप आदि संबंधी लड़कियों के स्वभाव के बारे में बताते हैं। मगर आज हम आपको लड़कियों की गर्दन की बनावट के मुताबिक उससे जुड़ी कुछ खास व दिलचस्प बातें बताते हैं....

1. एकदम सीधी गर्दन वाली लड़कियां स्वाभिमानी होती है। ये अपनी मेहनत व लगन से एक अच्छा मुकाम हासिल कर सकती है। ये जीवन में किसी की मदद लेने की जगह पर खुद ही काम करना सही समझती है। मगर ये लड़कियां एक बहुत अच्छी दोस्त साबित होती है। ये अपनों के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है। 

2. समुद्रशास्त्र के अनुसार, गर्दन झुकाकर चलने वाली लड़कियां भाग्यशाली होती है। कहा जाता है कि इन्हें हर हाल में भाग्य का साथ मिलता है। ये मेहनती व उत्साहित होती है। ऐसे में ये किसी भी काम से जी ना चुराकर पूरी मेहनत करने में विश्वास रखती है। इनकी इसी खूबी के चलते ये जीवन में जल्दी ही सफलता को पाती है। 

3. जिन लड़कियों की गर्दन सामान्य से छोटी होती है वे बहुत सी सीधी होती है। ये लड़कियां कम बोलने व मेहनत करने में विश्वास रखती है। ये अपने काम पर पूरा ध्यान देने वाली होती है। ये अपने भोलेपन व विनम्रता से जल्दी ही लोगों को इंप्रेस कर देती है। इसके अलावा ये जल्दी ही सामने वाले पर भरोसा कर बैठती है। मगर इसके कराण अक्सर लोग इन्हें धोखा दे देते हैं। 

4. ऐसी गर्दन वाली लड़कियों की इम्यूनिटी कम होने के साथ इनमें आलस होता है। इसी कारण ये लड़कियां जल्दी ही बीमारियों की चपेट में आ सकती है। ये ज्यादा बोलना पसंद नहीं करती है। हालांकि ये लड़कियां आलस छोड़कर अगर योग करेंगी तो जीवन की समस्याओं से बच सकती है।

5. समुद्रशास्त्र के अनुसार, ऐसी गर्दन वाली लड़कियां आदर्शवादी होती है। ऐसी लड़कियां समाज कल्याण के लिए भी हमेशा तैयार रहती है। ये लड़कियां मेहनत करने से कभी भी जी नहीं चुराते हैं। वहीं स्वभाव से मिलनसार होने से इन लड़कियों की हर किसी के साथ खूब पटती है। मगर फिर भी ये दूसरों से अहसान लेना पसंद नहीं करती है।

6. सुराही की तरह लंबी और लचीली गर्दन वाली लड़कियां कला प्रेमी होती है। ये लड़कियां उदार व शांत किस्म की होती है। इसके अलावा ये बहुमुखी प्रतिभा यानी गुणों से भरपूर होती है। इसके अलावा इनका नेचर भी अच्छा होता है। इसके कारण लोग इनसे जल्दी ही आकर्षित हो जाते हैं। समुद्रशास्त्र अनुसार ये लड़कियां जीवन में हर सुख को पाती है। ऐसे में इनका जीवन सुख व खुशहाली से बीतता है। 

7. ऐसी लड़कियां हमेशा सत्य के रास्ते पर चलना व धैर्य के साथ रहना पसंद करती है। ये अपनी कड़ी मेहनत के दम पर हर भौतिक चीजों का सुख पाती है। ये लड़कियां हर काम को गंभीरता व उत्साह से लेती है। तेज दिमाग की मालिक होने से ये लड़कियां जीवन में खूब तरक्की करती है। इसके अलावा स्वभाव से भरोसे के लायक होने से ये हर किसी की मदद को तैयार रहती है। 

From around the web