LIC Jeevan Labh Plan: आज ही एलआईसी जीवन लाभ के जरिए जीवन बीमा करवाकर पाएं! लाखों का शानदार रिटर्न

0
17

LIC Jeevan Labh Plan: भारतीय जीवन बीमा निगम की तरफ से लोगों को आकर्षित करने के लिए अनेक प्रकार के प्लान दिए जाते हैं। भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) के ये प्लान अपने ग्राहकों को फायदा भी पहुंचाते हैं। एलआईसी (LIC) के जरिए जीवन के बाद एवं जीवन के साथ भी रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है। इन्हीं में एलआईसी का जीवन लाभ प्लान भी काफी खास है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

एलआईसी जीवन लाभ योजना में ध्यान रखने योग्य बातें

एलआईसी जीवन लाभ योजना का लाभ उठाने के लिए न्यूनतम 8 साल की उम्र और अधिकतम 59 साल की उम्र होनी चाहिए। इस प्लान में मिनिमम सम एश्योर्ड ₹200000 है। एवं अधिकतम की कोई भी सीमा नहीं है। इसमें 16 साल, 21 साल या 25 साल के हिसाब से टर्म चुनी जा सकती है। यदि आपने 16 साल की टर्म चुनी है तो 10 साल तक प्रीमियम भरना होगा और यदि 21 साल वाली टर्म चुनी है तो 15 साल तक प्रीमियम भरना होगा। वहीं 25 साल की टर्म चुने जाने पर 16 साल तक प्रीमियम भरना होता है।

एलआईसी जीवन लाभ योजना

एलआईसी जीवन लाभ के जरिए जीवन बीमा करवाकर अनेक लाभ प्राप्त किए जा सकते हैं। इस प्लान की कुछ खास बातें हैं। इसमें तीन अलग-अलग टर्म को चुना जा सकता है साथ ही उसके हिसाब से इस प्लान में प्रीमियम जमा करवाना होता है।

25 साल की उम्र में ही करें पॉलिसी शुरू

25 साल की उम्र में ही पॉलिसी को शुरू करना होगा। साथ ही सम एश्योर्ड ₹20,00000 चुनना होगा। वहीं टर्म 25 साल की लेनी होगी। जिसके तहत पहले साल 93584 रुपए प्रीमियम के तौर पर देने होंगे। वहीं अगले साल से प्रतिवर्ष 91569 रुपए प्रीमियम के तौर पर देना होगा।