Tuesday, June 28, 2022
HomeBusinessLIC Dhan Rekha Policy: एलआईसी की इस स्कीम में महिलाओं के लिए...

LIC Dhan Rekha Policy: एलआईसी की इस स्कीम में महिलाओं के लिए है जबरजस्त ऑफर

LIC Dhan Rekha Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) में उसके ग्राहकों के लिए कई तरह की स्कीम आती रहती है। लोग एलआईसी की स्कीम (LIC Schemes) में इसलिए निवेश करते हैं ताकि वह अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकें। एलआईसी सुरक्षा के मामले में काफी अच्छी है और साथ ही इसमें बेहतर रिटर्न मिलता है। पिछले साल एलआईसी ने एक नई पॉलिसी लांच की जिसका नाम है एलआईसी धनरेखा पॉलिसी (LIC Dhan Rekha Policy)। आपको बता दें विशेष तौर पर यह पॉलिसी महिलाओं के लिए है आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल;

कौन खरीद सकता है LIC की धन रेखा पॉलिसी?

इस पॉलिसी को कोई भी व्यक्ति ले सकता है बस वह भारतीय नागरिक होना चाहिए। इस पॉलिसी के 40 वर्ष के टर्म पर मिनिमम आयु है 90 दिन और अधिकतम आयु है 55 वर्ष। बात करें 30 वर्ष के टर्म की तो इसके लिए मिनिमम आयु है 2 वर्ष और अधिकतम आयु और 45 वर्ष। पॉलिसी के अंतर्गत 20 वर्ष के टर्म पर न्यूनतम आयु है तीन वर्ष और अधिकतम आयु है 35 वर्ष।

पॉलिसी के अंतर्गत महिलाओं को मिल रही है विशेष छूट

आपको बता दें धनरेखा पॉलिसी एक non-linked और Personal saving life insurance policy है। महिलाओं के लिए इस स्कीम में खास तरह की प्रीमियम दरें तय की गई है। अगर यह पॉलिसी महिलाओं के नाम खरीदी जाती है तो इसकी दरें कम होंगी।

मिलेगा एक ही बार में पूरा पैसा

टर्म के दौरान पॉलिसी धारक की मृत्यु होने पर पॉलिसी धारक के परिवार को इसका फायदा मिलेगा। नियमित अंतराल पर पॉलिसी के दौरान पॉलिसी धारक को लाभ के तौर पर सर्वाइवल भी दिया जाता है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि पॉलिसी चालू रहे। पॉलिसी के मैच्योर होने पर पूरा पैसा एक साथ मिल जाता है।

बोनस की है गारंटी

धन रेखा पॉलिसी (Dhan Rekha Policy) में डेथ बेनिफिट एक साथ मिलता है या फिर इसे इच्छा अनुसार किस्तों में भी लिया जा सकता है मासिक, त्रैमासिक, छमाही और सालाना आदि। इस पॉलिसी के तहत आपको गारंटीड बोनस भी मिलेगा। यह एक मनी बैक प्लान है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -