Tuesday, June 28, 2022
HomeNationallaw and order in Jharkhand झारखंड में कानून व्यवस्था को लेकर हाईकोर्ट...

law and order in Jharkhand झारखंड में कानून व्यवस्था को लेकर हाईकोर्ट की

रांची। हाईकोर्ट (High court) ने राज्य में बढ़ते अपराध और लॉ एंड ऑर्डर (Law and order) में गिरावट को लेकर एक पखवाड़े के अंदर दूसरी बारसख्त टिप्पणी की है। बुधवार को अदालत ने मौखिक तौर पर कहा कि, झारखंड (Jharkhand) में क्या हो रहा है? कभी मासूम बच्चों की हथौड़ों से हत्या कर दी जा रही है तो कभी कोर्ट कैंपस (Court campus) में बंदी को गोली मार दी जा रही है। राज्य में लॉ एंड ऑर्डर (Law and order) की हालत खराब है।

चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन  (Chief Justice Dr Ravi Ranjan) और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद (Justice Sujeet Narayan Prashad) की अदालत ने देवघर जिला कोर्ट कैंपस में बीते 18 जून को एक बंदी की गोली मारकर हत्या के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए यह टिप्पणी की। देवघर हाईकोर्ट (High court) में बीते शनिवार को पेशी के लिए लाये गये अमित सिंह नामक एक हिस्ट्रीशीटर की अपराधियों ने कोर्ट कैंपस में गोली मारकर हत्या कर दी थी। कोर्ट (Court) ने इस घटना पर राज्य सरकार से जवाब मांगा है। इसके अलावा देवघर हाईकोर्ट की सुरक्षा का ऑडिट करने का भी निर्देश दिया गया है। मामले की अगली सुनवाई 8 जुलाई को मुकर्रर की गयी है।

सनद रहे कि इसके पहले बीते 9 जून को भी हाईकोर्ट ने जमशेदपुर में दिनदहाड़े घर का दरवाजा तोड़कर मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh) नामक युवक की हत्या के मामले में झारखंड (Jharkhand) स्वत: संज्ञान लिया था। मनप्रीत एक आपराधिक मामले में अदालत में पेश होकर घर लौटा था। इसके कुछ ही घंटे बाद उसकी हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में हाईकोर्ट (High Court) ने राज्य सरकार से पूछा था कि राज्य में गवाहों की सुरक्षा की कोई व्यवस्था है या नहीं?

RELATED ARTICLES
- Advertisment -