Kejriwal demonstration Kashmiri Hindus कश्मीरी हिंदुओं के लिए केजरीवाल

0
40

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में हिंदुओं पर हो रहे लक्षित हमलों और हिंदुओं के पलायन की खबरों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी की ओर से आयोजित जनाक्रोश रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कश्मीर में 1990 का दौर फिर से लौट आया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार कश्मीरी पंडितों की जान बचाने में नाकाम साबित हो रही है और कश्मीरी पंडित पलायन करने के लिए मजबूर हैं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि आज कश्मीरी पंडितों की हत्या से पूरा देश दुखी है। उन्होंने कश्मीर में मारे गए नागरिकों और शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। केजरीवाल ने कहा- आज कश्मीरी पंडित पलायन करने को मजबूर हैं क्योंकि वो डर के साए में हैं और बीजेपी सरकार से अपने लिए सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। लेकिन बाजेपी सरकार उनको सुरक्षा नहीं दे पा रही है। आज कश्मीर में 1990 का दौर फिर से आ गया है।

भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि कश्मीरी पंडितों की जान बचाने के लिए बीजेपी सरकार के पास कोई योजना नहीं है। उन्होंने गृह मंत्री की ओर से इस मसले पर बुलाई गई मीटिंग पर तंज करते हुए कहा- गृह मंत्री जी आपने मीटिंग बहुत कर ली अब कुछ एक्शन करके दिखाओ। उन्होंने कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने और उनसे भरवाए गए बांड कैंसिल करने को कहा। केजरीवाल ने कहा- कश्मीरियों से मैं कहना चाहता हूं कि आम आदमी पार्टी आपके साथ है। कश्मीर पर चर्चा के लिए एक दो दिन में मैं गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांगूंगा।