KBC के हर सीजन में एक एपिसोड के लिए अमिताभ करते हैं करोड़ों रूपये चार्ज, फीस जानकर हो जाएंगे हैरान

कौन बनेगा करोड़पति देश के चर्चित शोज में से एक है। इस शो को दर्शक भी काफी पसंद करते हैं। इस शो का हिंदी वर्जन जुलाई 2000 में शुरू किया गया था। अब तक इस शो के 13 सीजन पूर हो चुके हैं और 14वां सीजन आ रहा है। इस शो में शुरुआत में सिर्फ 1 करोड़ का इनाम रखा गया था जो हर सीजन में बढ़ता गया।

इस लेटेस्ट सीजन में इस शो में 7.5 करोड़ का इनाम रखा गया है जो आजादी के 75 सालों को प्रदर्शित कर रहा है। ज़्यादातर सीजन को अमिताभ बच्चन ने ही होस्ट किया है। लेटेस्ट सीजन भी अमिताभ ही होस्ट कर रहे हैं। जीतने भी सीजन अमिताभ ने होस्ट किए हैं उन्होंने हरेक एपिसोड के लिए ताबड़तोड़ फीस चार्ज की है।

सीजन 1

इस सीजन में अमिताभ बच्चन ने एक एपिसोड के लिए 25 लाख रूपये चार्ज किए थे। शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, आमिर खान कई बड़े सितरें इस सीजन में आए थे।

सीजन 5

इसके बाद अमिताभ बच्चन ने 5वां सीजन होस्ट किया था। इस सीजन के एक एपिसोड के लिए अमिताभ ने 1 करोड़ चार्ज किए थे। ये सीजन 2011 में आया था।

सीजन 6

इस सीजन के लिए अमिताभ ने 1.5 करोड़ से 2 करोड़ के बीच में ही फीस चार्ज की थी। ये सीजन भी हिट रहा था। सीजन 7 इस सीजन के भी एक एपिसोड के लिए अमिताभ ने 1.5 करोड़ से 2 करोड़ की फीस ली थी।

सीजन 8

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीजन के एक एपिसोड के लिए अमिताभ ने 2 करोड़ की बड़ी रकम चार्ज की थी। सीजन 9 2017 में इस सीजन को दिखाया गया था और इस सीजन के एक एपिसोड के लिए अमिताभ ने करोड़ चार्ज किए थे।

सीजन 10

इस सीजन को भी बिग बी ने ही होस्ट किया और इस सीजन के एक एपिसोड के लिए बिग बी ने करीब 3 करोड़ चार्ज किए थे।

सीजन 11,12,13

इन सभी सीजन को भी अमिताभ ने ही होस्ट किया है और अमिताभ ने इन सभी सीजन के लिए 3 करोड़ से 3.5 करोड़ के बीच फीस चार्ज की है।