Kamalnath target Shivraj government असत्य घोषणा और टेलीविजन से नहीं बनता

0
30

जबलपुर। कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Ex chief Minister Kamalnath) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivrajsingh chuhan) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला करते हुए आज कहा कि असत्य घोषणाएं और टेलीविजन से कोई शहर स्मार्ट सिटी (Smart city) नहीं बन जाता, स्मार्ट सिटी के लिए टेलीविजन की नहीं विजन की जरूरत होती है।

कमलनाथ (Kamalnath) ने यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए यह बात कही। पत्रकार वार्ता (Press conference) से पूर्व कमलनाथ (Kamalnath) ने ग्वारीघाट (Gwarighat) में मां नर्मदा (Narmada) का पूजन किया और नगर निगम चुनाव (Nagar Nigam election) में कांग्रेस के महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकार वार्ता में कहा कि जबलपुर (Jabalpur) का मास्टर प्लान बनाते समय इस बात का ध्यान रखना होगा कि 2032 में शहर की आबादी कितनी होगी और शहर की जरूरतें किस तरह की होंगी। तकनीकी भाषा में कहें तो इसे शहर की कैरीइंग कैपेसिटी कहते हैं। लेकिन यह सब बातें सरकार में बैठे लोगों की समझ में नहीं आती और वह असत्य पर असत्य बोलने के सिवा दूसरा कोई काम नहीं करते।

कमलनाथ (Kamalnath) ने कहा कि मध्यप्रदेश (MP) पांच राज्यों से घिरा हुआ राज्य है। यहां की अपनी खासियत और जरूरतें हैं। लेकिन मध्यप्रदेश में भाजपा (BJP) की सरकार में इतना ज्यादा भ्रष्टाचार है कि कोई उद्योगपति मध्यप्रदेश में उद्योग लगाना नहीं चाहता। किसी शहर में एक उद्योग लगता है तो उसके साथ दूसरे अन्य कारोबार भी पैदा हो जाते हैं और इससे रोजगार सृजन होता है।