ISI attacked Babbar Khalsa आईएसआई ने बब्बर खालसा से कराया हमला

0
40

चंडीगढ़। पंजाब में पुलिस इंटेलीजेंस मुख्यालय की इमारत पर हुए हमले के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। आईएसआई ने कनाडा स्थित आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल यानी बीकेआई के जरिए कराया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक वीके भावरा ने शुक्रवार को बताया कि यह हमला पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के कहने पर किया गया। इसे खालिस्तानी आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल ने कराया। उन्होंने और इसका मास्टरमाइंड कनाडा में बैठा गैंगस्टर लखबीर सिंह लाडा है।

लाडा के बारे में कहा जाता है कि वह पाकिस्तान से आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने वाले गैंगेस्टर हरविंदर रिंदा का करीबी है। पुलिस प्रमुख भावरा ने कहा- जिस आरपीजी के जरिए हमले के लिए रॉकेट दागा गया, वह भी पाकिस्तान से ही आया था। पंजाब पुलिस इंटेलीजेंस मुख्यालय पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने जगदीप सिंह कंग नाम के व्यक्ति को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। अदालत ने आरोपी कंग को नौ दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

गिरफ्तार जगदीप सिंह कंग एक नामी पंजाबी गायक का करीबी बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस अधिकारी मामले में अभी कुछ भी बोलने से बच रहे है। बहरहाल, पुलिस महानिदेशक ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में अभी तक पांच आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि रॉकेट दागने वाले तीन हमलावर अभी पकड़ से बाहर हैं। गिरफ्तार आरोपियों में तरनतारन का कंवर बाठ, बलजीत कौर, बलजिंदर रैंबो, अनंतदीप सोनू और जगदीप कंग शामिल हैं। छठा आरोपी निशान सिंह है, जिसे अभी फरीदकोट पुलिस ने दूसरे केस में गिरफ्तार किया है।