IPL 2022 में इन पांच युवा खिलाडियों ने डेब्यू सीज़न में ही मचाया धमाल, टीम इंडिया के दरवाज़े पर दे रहे दस्तक

0
43

IPL 2022 ने इस साल दो नयी टीम गुजरात और लखनऊ टूर्नामेंट में शामिल की गयी है. दोनों ही टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इसके अलावा दिल्ली, राजस्थान और बंगलौर भी इस साला काफी बेहतरीन खेल रही है. टीम के अच्छे खेल में अनुभवी खिलाडियों का योगदान तो अहम होता है की लेकिन सभी जानते है की टीम की सफलता के लिए युवा खिलाडियों का प्रदर्शन भी काफी मायने रखता है. आईपीएल 2022 में भी कुछ युवा शानदार प्रदर्शन के चलते सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर रहे है. तो चलिए आज बात करेंगे कुछ ऐसे खिलाडियों के बारे में जिन्होंने अपने पहले ही सीज़न पर बेहतरीन परफॉरमेंस के साथ सबको हैरान कर दिया.

IPL 2022 में डेब्यू करने वाले 5 युवा खिलाडी

1. आयुष बदोनी

Ayush Badoni

आईपीएल के इस मौजूदा सीज़न में आयुष बदोनी ने काफी ज्यादा ध्यान आकर्षित किया है. लखनऊ सुपर जायंटन्स के साथ इस साल आईपीएल की शुरुआत करने वाले आयुष ने काफी अच्छा खेल दिखाया है. अपने शुरुआती मैच में ही उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलवाई. आयुष ने अभी तक एक अर्ध शतक भी लगाया है. अगर उनके आईपीएल प्रदर्शन की बात करे तो उन्होंने अभी तक खेले गये 12 मैचों में 23 के एवरेज से 161 रन बनाए है. इसमें उनका स्ट्राइक रेट 124 से ज्यादा का रहा है. उनके बल्ले से अभी तक 11 चौके और 7 छक्के भी निकल चुके है. उम्मीद हुई की अगर आयुष ऐसे ही प्रदर्शन करते रहेंगे तो जल्द ही वो टीम इंडिया के लिए भी खेलते हुए दिखाई दे सकते है.

2. यश दयाल

Ipl 2022 में इन पांच युवा खिलाडियों ने डेब्यू सीज़न में ही मचाया धमाल, टीम इंडिया के दरवाज़े पर दे रहे दस्तक

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स ने यश दयाल को 3.20 करोड़ की बड़ी बोली के साथ अपनी टीम से जोड़ा था. उन्होंने 21 सितंबर 2018 को विजय हजारे ट्रॉफी 2018 में उत्तर प्रदेश के लिए अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की. उन्होंने 21 फरवरी 2019 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2018 में उत्तर प्रदेश के लिए अपना T20 डेब्यू किया. आईपीएल में डेब्यू करने के बाद यश ने अभी तक खेले गये 5 मैचों में 9 विकेट अपने नाम किये है जिसमें उनका एवरेज 18.88 का रहा है. इसके साथ ही उन्होंने एक मैच में तीन विकेट लेकर टीम को जीत भी दिलवाई थी. तो अगर यश ऐसी ही गेंदबाजी आगे भी करते हुए तो निश्चित रूप से इंडियन टीम में उनकी जगह पक्की हो जाएगी.

3. मुकेश चौधरी

Ipl 2022 में इन पांच युवा खिलाडियों ने डेब्यू सीज़न में ही मचाया धमाल, टीम इंडिया के दरवाज़े पर दे रहे दस्तक

आईपीएल 2022 में मुकेश चौधरी ने अपनी गेंदबाजी से सभी का ध्यान आकर्षित किया है. ब्रावो के बाद वो टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाडी है. यह उनका डेब्यू सीज़न है जिसमें उन्हें अभी तक 10 मैच खेलने का मौका मिला है. इसमें मुकेश ने 25 से थोडा ज्यादा एवरेज से 13 विकेट अपने नाम किये है. इस से पहले पिछले सीज़न तक यह चेन्नई के लिए नेट बॉलर थे और वही से इन्होने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है. मुकेश के T20 कैरियर की बात करे तो उन्होंने अभी तक 22 मैच में 29 विकेट अपने नाम किये है. अगर वो ऐसा की प्रदर्शन आगे चलकर दोहराते है वो जल्द ही वो टीम इंडिया में भी शामिल किये जा सकते है.

4. साईं सुदर्शन

Ipl 2022 में इन पांच युवा खिलाडियों ने डेब्यू सीज़न में ही मचाया धमाल, टीम इंडिया के दरवाज़े पर दे रहे दस्तक

गुजरात टाइटन्स की टीम के एक और युवा खिलाडी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाता है. इस 21 साल के बल्लेबाज़ ने इस साल आईपीएल में अपना डेब्यू किया है. साईं ने अभी तक गुजरात की टीम के लिए 5 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 36 से ज्यादा की एवरेज से 145 रन बनाये है. इसके अलावा उनके बल्ले से एक अर्धशतक के साथ 14 चौके और 3 छक्के भी निकले है. 21 साल की उम्र में आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सबसे ध्यान खीचने वाले साईं आने वाले सालों में इंडियन टीम की जेर्सी में नज़र आ सकते है.

5. तिलक वर्मा

Ipl 2022

आईपीएल 2022 अपने सबसे खराब दौर से गुजरी है. आईपीएल में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम मुंबई की ही थी. इस साल जहाँ पर टीम के सबही बड़े नाम फ्लॉप साबित हुए है वही पर एक युवा बल्लेबाज़ तिलक वर्मा ने सबसा ध्यान आकर्षित किया है. तिलक वर्मा ने इस साल मुंबई के लिए 11 मैचों में 37 से ज्यादा की औसत से शंदात 334 रन बनाये है जो मुंबई के लिए सबसे ज्यादा है. तिलक ने दो अर्धशतक भी लगाये है जबकि उनके बल्ले से 23 चौके और 15 छक्के भी निकले है.उनका स्ट्राइक रेट भी 136.32 रहा है जो काफी बेहतर कहा जायेगा.

और पढ़िए:

IPL 2022 की खराब फॉर्म पर भारतीय दिग्गज की कोहली को सलाह , आईपीएल के बाद छोड़ से क्रिकेट

IPL 2022: पर्पल कैप की रेस में आया बड़ा बदलाव चहल और हसरंगा को मिली कड़ी टक्कर

IPL 2022 DC vs RR: राजस्थान के स्टार स्पिनर चहल ने तोडा आईपीएल का 14 साल पुराना रिकॉर्ड