IPL 2022 के बाद कोलकाता का साथ छोड़ेंगे ब्रैंडन मैकुलम, बनेंगे इंग्लिश टीम के नए कोच

0
50

न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व कप्तान और कोलकाता नाईट राइडर्स के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) आज कल काफी चर्चा में बने हुए है. इंलैंड क्रिकेट टीम और मैकुलम के बीच एक नयी पारी खेलने से जुडी खबरें सामने आ रही है. इंग्लैंड क्रिकेट बड़े बद्लाव से गुजर रहा है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने इंग्लिश क्रिकेट टीम के लिए वाइट और टेस्ट क्रिकेट के लिए अलग – अलग कोच रखने का निर्णय किया है और इसी फैसले के चलते ब्रैंडन मैकुलम का नाम इंग्लैंड के नए कोच के तौर पर सबसे ऊपर नज़र आ रहा है.

जल्द हो सकता है औपचारिक ऐलान

Ipl 2022 के बाद कोलकाता का साथ छोड़ेंगे ब्रैंडन मैकुलम, बनेंगे इंग्लिश टीम के नए कोच

इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने फरवरी में ऑस्ट्रेलिया से एशेज सीरीज में 4-0 से मिली हार के बाद अपनी भूमिका छोड़ दी थी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड को कार्यवाहक कोच के रूप में नियुक्त किया गया था. टीम मीटिंग में अपने KKR से अलग होने की जानकारी शेयर करने वाले मैकुलम (Brendon McCullum) के नाम की घोषणा आने वाले हफ़्तों में की जा सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज इंग्लैंड के टेस्ट कोच बनने के दौड़ में सबसे आगे हैं. इस सप्ताह औपचारिक घोषणा होने वाली है. अगर मैकुलम (Brendon McCullum) इंग्लैंड के टेस्ट कोच के रूप में पदभार संभालते हैं तो उन्हें सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में उतरना होगा. इसके अलावा नए कोच के साथ -साथ जो रूट की कप्तानी से इस्तीफा के बाद इंग्लैंड की टीम नए कप्तान बेन स्टोक की अगुवाई में मैदान पर उतरेगी.

Brendon McCullum का आईपीएल सफ़र

Brendon Mccullum

ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) का आईपीएल सफ़र काफी शानदार रहा है. आईपीएल 2008 के फेले ही मैच में 158 रन की पारी खेलने वाले मैकुलम ने लोग का पहला शतक जड़ा था जो काफी सालो तक आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर भी साबित हुआ. उन्होंने आईपीएल के दस साल के सफर में 131.75 के स्ट्राइक रेट से 2880 रन बनाए थे. 106 मैच लीग के लीग करियर में मैकुलम ने दो शतक और 13 अर्धशतक जमाए हैं. उन्हें 293 चौके और 130 छक्के उड़ाए हैं.

मैकुलम के इंग्लिश टीम से जुड़ने से आईपीएल-15 में प्लेऑफ की राह तलाश रही KKR की चिंताएं बढ़ सकती है. मैकुलम (Brendon McCullum) इन दिनों केकेआर के कोच हैं. यदि वे कोलकाता को छोड़ते हैं तो फ्रेंचाइजी को नया कोच तलाशना होगा. हम बता दे इंग्लिश टीम के लिए कोच की पोस्ट के लिए गैरी कर्स्टन, साइमन कैटिच और ग्राहम फोर्ड ने भी इंटरव्यू दिया था. मैकुलम की कोचिंग के बाद इंग्लैंड टीम उनकी कोचिंग में किस तरह से प्रदर्शन करती है देखने वाली बात होगी.

और पढ़िए:

मुंबई इंडियन्स ने नहीं दिया चार साल तक मौका, अब आईपीएल 2022 में आग उगल रहा ये गेंदबाज़

IPL 2022 में खराब प्रदर्शन की वजह बने टीम के ये 5 खिलाडी, खरीदकर दी बड़ी गलती

IPL 2022 में गुजरात का प्लेऑफ का टिकट हुआ पक्का, बाकि टीम के पास क्वालीफाई का कितना मौका