Ind vs SA T20 सीरीज के लिए टिकट बुकिंग हुई शुरू, जाने कैसे कर पाएंगे टिकट बुक

Ind vs SA T20I: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का समापन हो चूका है. इस सीज़न में गुजरात टाइटन्स की टीम को जीत मिली. पर अब आईपीएल के खुमार के बाद बारी है इंडिया के इंटरनेशनल क्रिकेट में जून महीने में शुरू होने वाली साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली 5 मैचों वाली T20 सीरीज का. सीरीज की शुरुआत 9 जून से की जाएगी जिसका पहला मैच दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर खेला जायेगा. इंडियन क्रिकेट टीम के इस T20 मैच में क्रिकेट प्रशंसक मैदान में जाकर टीम का हौसला बढ़ाना चाहते है तो हम बता दे की सीरीज के पहले मैच के लिए टिकेट की बिक्री शुरू हो चुकी है.

Ind vs SA के लिए टिकट बिक्री हुई शुरू

Ind Vs Sa T20I Series

साउथ अफ्रीका के खिलाफी T20 मैच में BCCI ने 100  फीसदी दर्शकों को अनुमति दे दी है जिस से फैंस काफी खुश है. सीरीज का पहला मैच दिल्ली में होगा.  दिल्ली में खेले जाने वाले पहले T20 मैच के लिए टिकट की बिक्री शुरू हो चुकी है. मैच के टिकट बीसीसीआई के टिकटिंग पार्टनर पेटीएम इनसाइडर पर उपलब्ध हैं. चलिए नज़र डालते है स्टेप बाय स्टेप टिकेट बुकिंग के प्रोसेस पर:

कैसे करे Ind vs SA मैच के लिए टिकट बुक:

प्राइस: टिकटो की कीमत 850 रुपए से शुरू होगी. स्टेडियम के गेट नंबर 1 के पास प्लेटिनम गैलरी में 14000 रुपये का टिकट सबसे महंगा टिकट है.

Ind Vs Sa T20 सीरीज के लिए टिकट बुकिंग हुई शुरू, जाने कैसे कर पाएंगे टिकट बुक

1. सबसे पहले अपनी डिवाइस पर Patym एप्लीकेशन या Paytm वेबसाइट को ओपन करे.

2. इसके बाद इवेंट के तहत स्पोर्ट्स/क्रिकेट को चुने.

3. Ind vs SA T20 सीरीज को चुनने के बाद आपको दिल्ली में होने वाले मैच को चुनना होगा.

4. अब आपको कीमत के अनुसार गैलरी को चुनना होगा.

5. एक बार गैलरी का सिलेक्शन हो जाने के बाद पेमेंट करने के लिए आगे बढ़ें.

6. पेमेंट हो जाने और बुकिंग की पुष्टि हो जाने के बाद फैंस को अरुण जेटली स्टेडियम बॉक्स ऑफिस से ऑनलाइन टिकट को एक्सचेंज करना होगा.

अगर आप ऑफलाइन टिकट खरीदना चाहते है तो फिरोज शाह कोटला स्टेडियम के बॉक्स ऑफिस पर जाकर भी आप टिकेट खरीद सकते है.

जून 9 से शुरू होगा Ind vs SA सीरीज पहला मैच

Ind Vs Sa

9 जून से शुरू हो रही इस Ind vs SA T20 सीरीज का पहला मैच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेला जायेगा. इसके बाद दूसरा मैच कटक में 12 जून को खेला जायेगा. सीरीज का तीसरा T20 मैच 14 जून को विशाखापटनम, 17 जून को राजकोट और 19 जून को बेंगलौर में खेला जायेगा. इस सीरीज (Ind vs SA) के लिए इंडियन टीम की घोषणा भी की जा चुकी है जिसमें हार्दिक पंड्या और दिनेश कार्तिक के कमबैक के साथ आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के चलते कुछ नए चेहरे भी देखने को मिल रहे है.

Team India की टी20 स्क्वाड

Ind Vs Sa

केएल राहुल(कप्तान), रितुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत(उप कप्तान), दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकेटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्रोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।