इस एक रूपये के कैप्सूल से आपको मिलते हैं बहुत से फायदे, जरूर जान लें
 

 

आजकल आये दिन हर किसी को बढ़ते प्रदुषण और गलत खान पान की वजह से किसी ना किसी त्वचा सम्बन्धी परेशानी का सामना करना ही पड़ता है. स्किन से जुड़ी समस्याएं ज्यादातर महिलाओं में ही देखने को मिलता है क्यूंकि पुरुषों की तुलना में महिलाओं का स्किन ज्यादा कोमल होता है. अपनी स्किन की सुरक्षा के लिए हर महिला अपनी आमदनी का एक भाग महेंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स पर खर्च कर देती हैं क्यूंकि हर महिला की ये इच्छा होती है की वो सबसे खुबसूरत दिखें. लेकिन आपको बता दें की आज हम एक ऐसे कैप्सूल के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर आप महज एक रूपये में अपनी सुन्दरता को निखार भी सकती हैं और उसे हमेशा के लिए बरक़रार भी रख सकती हैं. तो आईये आपको बताते हैं आखिर कौन है ये कैप्सूल जिसके इस्तेमाल से आप एक खुबसूरत त्वचा पा सकते हैं.

आपको बता दें की जिस एक रूपये की कैप्सूल की बात हम कर रहे हैं वो असल में और कोई नहीं बल्कि विटामिन इ कैप्सूल है. जी हाँ, बता दें की विटामिन इ का कैप्सूल आपको हर मेडिकल स्टोर पर काफी सस्ते दाम में मिल जाता है और इसके इसका इस्तेमाल यदि आप एक ब्यूटी प्रोडक्ट के रूप में करते हैं तो ये ना केवल आपके चेहरे को खुबसूरत बनाता है बल्कि आपके बालों को भी चमकदार और सुन्दर बनाता है. सबसे पहले आपको बता दें की यदि आप आँखों के नीचे काले घेरे यानि की डार्क सर्किल की समस्या से परेशान हैं तो आपके लिए विटामिन इ का कैप्सूल सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होगा. बता दें की डार्क सर्किल की समस्या से निजात पाने के लिए एक विटामिन इ कैप्सूल को काटकर उसके अंदर के तेल को रोज रात को सोते वक़्त आँखों के चारों ओर लगा लें और फिर सुबह उठकर चेहरे को धुल लें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों के अंदर आपको डार्क सर्किल की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

इसके आलवा विटामिन इ कैप्सूल का इस्तेमाल आप चेहरे के दाग धब्बे को हटाने के लिए भी कर सकते हैं. बता दें की एक चम्मच कोको बटर और आधा चम्मच लोबान के तेल में यदि एक विटामिन इ का कैप्सूल मिलाकर चहरे पर हफ्ते में तीन दिन लगाया जाए तो इससे चेहरे पर निखार आता है और सभी दाग धब्बे भी गायब हो जाते हैं. गौरतलब है की विटामिन इ कैप्सूल का इस्तेमाल आप अपने बालों की खूबसूरती बढाने के लिए भी कर सकते हैं, जी हाँ इसके आपको जरुरत होगी नारियल के तेल और एक विटामिन इ कैप्सूल का. इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से आपस में मिक्स कर लें और बालों की जड़ों में ठीक से लगायें, रात भर तेल को बालों में लगा छोड़ दें और फिर सुबह किसी माइल्ड शैम्पू से बालों को धुल लें. इससे बाल सुंदर और चमकदार होने के साथ ही साथ मजबूत भी होते हैं और बालों का टूटना भी कम होता है. बता दें की विटामिन इ जितना हमारी बॉडी के लिए आवश्यक है उतना ही इसके इस्तेमाल से हमारी आँखों, बाल और त्वचा को भी लाभ मिलता है.

From around the web