फ्रिज का ठंडा पानी पीने से हो सकती है ये गंभीर बीमारियां+

 
जब गर्मी में प्यास सताती है और पीने के लिए ठंडा पानी मिल जाये तो ऐसा लगता है मानो जैसे जन्नत ही मिल गयी हो। लेकिन क्या आप जानते है फ्रिज का ठंडा पानी पीने से आप को बीमारियाँ भी लग सकती है। आज हम आप को फ्रिज के इस ठंडे पानी से होने वाली कुछ ऐसी ही बीमारियों के बारे में बताते है।

आलस - 
ठंडा पानी पीने से बॉडी टेम्प्रेचार तेजी से कम होने लगता है ऐसे में शरीर की एनर्जी बॉडी के टेम्प्रेचार को मेंटेन करने में वेस्ट हो जाती है जिसके करण आलस आता हैं। और काम करने का मन नही करता है।

वजन बढना -
खाना खाने के तुरंत बाद ठंडा पानी पीने से डाइजेशन प्रोसेस धीमे पड़ जाता हैं और बॉडी में फैट जमने लगता हैं। और शरीर का वजन बढ़ने लगता है।

हार्ट डिसीज - 
अचानक से ठंडा पानी पीने से नर्व्स सिकुड़ने लगती है जिसे इसे ब्लड पंप करने के लिए हार्ड वर्क करना पड़ता हैं। ज्यादा जोर पड़ने पर हार्ट बीत धीमे होने लगती हैं।

इनडाएजेशन - 
ठन्डे पानी से बॉडी की ब्लड नर्व्स सिकुड़ने लगती हैं और कब्ज, खट्टी डकार और गैस की दिक्कत होती है।

सर्द गर्म की प्रोब्लम -
गर्मी में दिन का तापमान बहुत ही गर्म होता हैं और फिर ठंडा पानी पीने से चेस्ट में कफ जम जाता है जिसे सर्द गर्म होता है।

न्यूट्रीशन की कमी -
अचानक से ठंडा पानी पीने के बाद हमारी एनर्जी बॉडी के टेम्प्रेचार को मेंटेन करने में वेस्ट हो जाती है इसका बुरा असर डाइजेशन पर पड़ता है।

आंतों की प्रोब्लम - 
ठंडा पानी हमारी आंतो को कड़क कर देता है जिससे डाइजेशन के दौरान खाना अच्छे से मूव नहीं कर पाता और प्रोब्लम होती हैं।

सिर दर्द -
ठंडा पानी पीने से बॉडी का टेम्प्रेचार अचानक से बदलता है जिसे सीधा असर दिमाग पर पड़ता हैं। और दिमाग की नशे सुन्न हो जाती है। 

From around the web