फिर सामने आया कोरोना वायरस का नए लक्षण, कहीं आपको भी तो नहीं हो रही यह समस्या

 

पूरी दुनिया में जारी कोरोना महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लाख कोशिशों के बाद भी अब तक इसका कोई कारगर इलाज नहीं मिल सका है। वहीं कोरोना वायरस के नए लक्षण लगतार सामने आ रहे हैं। अब पता चला है कि कोरोना संक्रमण की वजह से आंखों में खून के थक्के बनने रहे हैं। बिहार में इस तरह के कुछ मामले सामने आए हैं। 

बिहार में लोग आंखों में लाल निशान की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंच रहे हैं और जांच में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। बता दें, इससे पहले भी समय समय पर कोरोना के नए लक्षण सामने आते रहे हैं। शुरुआत सर्दी जुकाम, गले में खराश, बुखार से हुई थी और फिर इसके बाद पैरों में लाल निशान और स्वाद का अनुभव नहीं होना जैसे लक्षण सामने आए। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमण का दुष्प्रभाव अब आंखों पर देखा जा रहा है। सबसे घातक स्थिति रेटिना में खून के थक्के जमना है। पटना ऐम्स में शुरुआती दौर में रेटिना में खून के थक्कों को पोस्ट कोरोना लक्षण माना गया था। वहीं, इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) स्थित क्षेत्रीय चक्षु केंद्र के डॉक्टरों ने जब ऐसे मरीजों की कोरोना जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।
 

From around the web

>